scorecardresearch
 

ESPL 2021 ने सातवीं शहर आधारित फ्रैंचाइज़ टीम "Hyderabad Hydras" का किया खुलासा

India Today Gaming का ESPL 2021 टूर्नामेंट अपने अंतिम चरण में प्रवेश कर चुका है. लेवल 2 चरण से हमारी शीर्ष 8 टीमें ESPL फ्रैंचाइज़ी के 8 शहरों में से एक का प्रतिनिधित्व करेंगी.

ESPL unveiles its fifth Franchise team ESPL unveiles its fifth Franchise team

India Today Gaming का ESPL 2021 टूर्नामेंट अपने अंतिम चरण में प्रवेश कर चुका है. लेवल 2 चरण से हमारी शीर्ष 8 टीमें ESPL फ्रैंचाइज़ी के 8 शहरों में से एक का प्रतिनिधित्व करते हुए भारत की सर्वश्रेष्ठ फ्री फायर टीम के खिताब को जीतने के लिए एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगी.

आज हम जिस सातवें फ्रेंचाइजी सिटी टीम की बात कर रहे हैं, वह हैदराबाद हाइड्रस है. हैदराबाद हाइड्रस फ्रैंचाइज़ी सिटी टीम का प्रतिनिधित्व टीम टोटल गेमिंग ईस्पोर्ट्स द्वारा किया जाएगा, जिसके रोस्टर में खिलाड़ी HH.Viper24, HH.Reaper, HH-Aasim, HH.Kingsonty, और HH.TanejaOP शामिल हैं. हैदराबाद हाइड्रस फ्रैंचाइज़ी टीम का स्वामित्व आयुष दुबे उर्फ ​​अनग्रेजुएट गेमर के पास है. आयुष अलीगढ़, उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं और गेमिंग कंटेंट क्रिएटर हैं. आयुष भारत में अग्रणी फ्री फायर Youtubers में से एक है, उनके चैनल का नाम UnGraduate Gamer है, जिसके 6.92M सबस्क्राइबर्स है.

वह मुख्य रूप से फ्री फायर के लिए गेमप्ले हाइलाइट्स को स्ट्रीम और एडिट करता है. वह अपने वीडियो को अधिक आकर्षक बनाने और YouTube पर अन्य रचनाकारों से अलग दिखने के लिए music, sound effects, subtitles और अन्य visual effects के साथ गेमप्ले क्लिप को बनाने में काफी समय देते हैं. टीम हैदराबाद हाइड्रस का खुलासा खेल और युवा सेवा मंत्री वी. श्रीनिवास गौड़ ने किया. 13 अगस्त को हुए ESPL की रिवील स्ट्रीम पर उन्होंने कहा:

“एक बार जब ESports में रुचि बढ़ जाती है, तो युवा मानसिक रूप से तेज होते हैं और समय बीतने के साथ, वे बुरी आदतों को नहीं अपनाते हैं. वे प्रतियोगिता के लिए सुबह अभ्यास करते हैं और बहुत अच्छे पुरस्कार जीतने के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं जो इस कोविड समय में भी मदद करता है और ESPL में हमारी हैदराबादी टीम के लिए शुभकामनाएं और शुभकामनाएं.”

लेवल 3 स्टेज 16 अगस्त को लाइव होगा, जिसमें पहला लेवल 2 स्टेज मैच पहले से योग्य आठ टीमों में से दो के बीच खेला जाना है. लेवल 4 का फाइनल 27 अगस्त को होना है और ग्रैंड फ़ाइनल 29 अगस्त को खेला जाएगा. टूर्नामेंट में 25,00,000 रुपये का एक विशाल पुरस्कार पूल है, जो 29 अगस्त, 2021 को होने वाले ग्रैंड फ़ाइनल में शीर्ष 8 टीमों के बीच वितरित किया गया है.

ESPL 2021 इंडिया टुडे गेमिंग द्वारा घोषित और Infinix Note 10 सीरीज स्मार्टफोन द्वारा प्रस्तुत भारत का पहला और सबसे बड़ा पैन-इंडिया फ्री फायर टूर्नामेंट है. टूर्नामेंट ESPL 2021 पीटीसी पंजाबी द्वारा संचालित है. Sunfeast Yippee Noodles और Infinix इसके आधिकारिक स्नैकिंग पार्टनर है. इंडिया टुडे गेमिंग ने भारतीय अभिनेता और बॉलीवुड स्टार Tiger Shroff को भी अपना आधिकारिक ब्रांड एंबेसडर के तौर पर साइन किया है.

टूर्नामेंट के मैच आप हिंदी, अंग्रेजी, कन्नड़, तेलुगु, तमिल और बंगाली सहित छह भाषाओं में देख सकते हैं. लाइव स्ट्रीम प्रसारण Disney+Hotstar और Gaming Tak के YouTube चैनल के साथ India Today Gaming के आधिकारिक YouTube और Facebook चैनलों पर उपलब्ध होगा. आधिकारिक चैनलों के लिंक नीचे दिए गए हैं.

India Today Gaming YouTube

India Today Gaming Facebook

AajTak Website Home Page

India Today Website Home

Gaming Tak YouTube

Hotstar

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें