scorecardresearch
 

वुमन्स टी-20 चैलेंज पर सुपरनोवाज का कब्जा, वेलोसिटी को 4 विकेट से दी मात

महिला टी-20 चैलेंज के फाइनल मुकाबले में सुपरनोवाज ने वेलोसिटी को 4 विकेट से हरा दिया है. जयपुर में शनिवार को खेले गए खिताबी मुकाबले में सुपरनोवाज की ओर से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 37 गेंदों में 51 रन की पारी खेली.

सुपरनोवाज ने वेलोसिटी को 4 विकेट से हराया सुपरनोवाज ने वेलोसिटी को 4 विकेट से हराया

महिला टी-20 चैलेंज के फाइनल मुकाबले में सुपरनोवाज ने वेलोसिटी को 4 विकेट से हरा दिया. जयपुर में शनिवार को खेले गए खिताबी मुकाबले में सुपरनोवाज की ओर से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 37 गेंदों में 51 रन की पारी खेली. सुपरनोवाज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेलोसिटी ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 121 रन बनाए. सुपरनोवाज ने इस लक्ष्य को 20 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

इससे पहले, सुषमा वर्मा (नाबाद 40) और एमिला केर (36) की संघर्षपूर्ण पारियों ने वेलोसिटी को 100 रनों से पहले ढेर होने से बचा लिया. इन दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी के दम पर वेलोसिटी निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 121 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल रही.

सुपरनोवाज की गेंदबाजों ने अपनी कप्तान हरमनप्रीत कौर के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के फैसले को सही ठहराया. वेलोसिटी ने 37 रनों पर ही अपने पांच विकेट खो दिए थे.

विकेट के गिरने की शुरुआत हेले मैथ्यूज के साथ हुई जो पारी की दूसरी गेंद पर बिना खाता खोले लिया तहुहु का शिकार हो गईं. उनके बाद डेनियल व्याट (0), शेफाली वर्मा (11), वेदा कृष्णामूर्ति (8) और मिताली राज (12) पवेलियन में बैठ गई थीं.

टीम के 100 के पार जाने की भी उम्मीद नहीं लग रही थी लेकिन सुषमा, एमिला ने टीम को संभाला और न सिर्फ टीम का शतक पूरा किया बल्कि उसे एक लड़ने लायक स्कोर दिया.

इस साझेदारी को 108 के कुल स्कोर पर पूनम यादव ने केर को आउट कर तोड़ा. केर ने 38 गेंदों पर चार चौकों की सहायता से 35 रन बनाए. आखिरी ओवर में सुषमा और शिखा पांडे ने मिलकर 13 रन जुटाए.

सुषमा ने अपनी नाबाद पारी में 32 गेंदों का सामना किया और तीन चौकों के अलावा एक छक्का मारा. सुपरनोवाज के लिए लिया ने दो, अनुजा पाटिल, राधा यादव, सोफी डेविने, नताली स्काइवर, पूनम यादव ने एक-एक विकेट लिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें