scorecardresearch
 

करारी हार के बाद टीम इंडिया ने दिखाई शानदार खेल भावना, ICC ने भी किया सलाम

आईसीसी ने एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान पाकिस्तान खिलाड़ी शोएब मलिक के साथ भारतीय कप्तान विराट कोहली और युवराज सिंह खड़े हैं. ICC ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है 'स्पिरिट ऑफ द क्रिकेट' (खेल भावना).

X
टीम इंडिया ने किया अच्छी खेल भावना का प्रदर्शन टीम इंडिया ने किया अच्छी खेल भावना का प्रदर्शन

पाकिस्तान के हाथों करारी शिकस्त झेलने के बाद भारत का लगातार दूसरी बार चैंपियंस ट्रॉफी जीतने का सपना आखिर सपना ही रह गया. पहाड़ से लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया मैच में पूरी तरह से पिछड़ती रही. लेकिन मैच के बाद कुछ ऐसा भी हुआ जिसने सभी का दिल जीता. जब पाकिस्तान की टीम को अवॉर्ड मिल रहे थे, तब टीम इंडिया के खिलाड़ी भी वहीं खड़े थे. और सभी पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ हंसी-मजाक कर रहे थे.

दरअसल, आईसीसी ने एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान पाकिस्तान खिलाड़ी शोएब मलिक के साथ भारतीय कप्तान विराट कोहली और युवराज सिंह खड़े हैं. ICC ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है 'स्पिरिट ऑफ द क्रिकेट' (खेल भावना).

कोहली ने की पाकिस्तान की तारीफ
आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में रविवार को एकतरफा मैच में हार का मुंह देखने वाली टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने विजेता टीम पाकिस्तान की तारीफ की. कोहली ने कहा कि पाकिस्तान अपने दिन किसी भी टीम को हरा सकती है. कोहली ने मैच के बाद कहा, "पाकिस्तान टीम को बधाई. उनका यह टूर्नामेंट शानदार रहा.

उन्होंने जिस तरह से चीजें बदली वह उनके पास मौजूद प्रतिभा को बताता है. उन्होंने एक बार फिर साबित किया कि वह अपने दिन किसी भी टीम को हरा सकते हैं." कोहली ने कहा, "हमारा प्रदर्शन निराशाजनक रहा, लेकिन मेरे चेहरे पर हंसी है, क्योंकि हम फाइनल में अच्छा खेल कर पहुंचे. मुझे अपनी टीम पर गर्व है. श्रेय पाकिस्तान को जाता है, उन्होंने हमें एकतरफा हराया."

टूट गया भारत का सपना
चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को करारी शिकस्त देकर पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी के खिताब पर अपना कब्जा किया है. इसी के साथ ही भारत का तीसरी बार चैंपियंस ट्रॉफी जीतने का सपना भी चकनाचूर हो गया है. विराट कोहली की कप्तानी में आईसीसी का टूर्नामेंट खेल रही टीम इंडिया का फाइनल से पहले तक का सफर तो बेहद शानदार रहा, लेकिन खिताबी मुकाबले में टीम बिखर गई.

इसी तरह साल 2013 का चैंपियन भारत यह खिताब नहीं बचा पाया. पाकिस्तान ने भारत को जीत के लिए 339 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसके जवाब में टीम इंडिया 30.3 ओवर में 180 रन पर ही ऑल आउट हो गई और पाकिस्तान की टीम ने मैच 180 रनों से अपने नाम कर लिया. भारत की ओर से हार्दिक पंड्या (76) के अलावा कोई बैट्समैन नहीं चला.पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर ने 3/16 विकेट, हसन अली ने 3/19 विकेट, शादाब खान ने 2/60 विकेट और जुनैद खान ने 1/20 विकेट लिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें