scorecardresearch
 

Virat Kohli vs Babar Azam: विराट कोहली और बाबर आजम में कौन फेवरेट? PAK गेंदबाज ने दिया ये जवाब

बाबर आजम इंटरनेशनल क्रिकेट में फिलहाल शानदार खेल दिखा रहे हैं. वहीं विराट कोहली का आईपीएल 2022 में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था.

X
कोहली और बाबर (File Photo) कोहली और बाबर (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शानदार फॉर्म में चल रहे बाबर आजम
  • फिलहाल विराट कोहली उतने टच में नहीं

विराट कोहली और बाबर आजम ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से फैन्स के दिलों में जगह बनाई है. जहां विराट कोहली कई सालों से टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में मैच जिताऊ परफॉर्मेंस दे रहे हैं. वहीं पाकिस्तानी कप्तान बाबर ने भी पाकिस्तानी टीम के सुपरस्टार बन चुके हैं. ऐसे में क्रिकेटर एवं फैन्स दोनों खिलाड़ियों की तुलना करते रहते हैं.

विराट कोहली या बाबर आजम?

अब पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी ने भी दोनों खिलाड़ियों को  लेकर बड़ा बयान दिया है. दरअसल, जब शाहीन से विराट और बाबर में से फेवरेट प्लेयर के बारे में पूछा गया तो इस गेंदबाज ने दोनों खिलाड़ियों का नाम लिया. ईएसपीएन क्रिकइंफो के साथ बातचीत के दौरान शाहीन आफरीदी ने जवाब दिया, 'मुझे दोनों पसंद हैं, हां.'

उसी दौरान शाहीन ने अपने टीममेट मोहम्मद रिजवान को इंग्लिश बल्लेबाज जोस बटलर से बेहतर बताया. साथ ही शाहीन ने पीएसएल को आईपीएल के ऊपर चुना. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि शाहीन आफरीदी ने कभी भी आईपीएल नहीं खेला है, लेकिन इस साल की शुरुआत में उन्होंने लाहौर कलंदर्स को अपना पहला पीएसएल खिताब दिलाया था.

शानदार प्रदर्शन कर रहे आफरादी

शाहीन पिछले कुछ महीनों से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं. वह 2022 काउंटी चैम्पियनशिप में भाग लेने के लिए यूके भी गए थे, जहां उन्होंने मिडिलसेक्स का प्रतिनिधित्व किया. शाहीन आफरीदी कोआईसीसी मेन्स क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2021 के लिए सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी से सम्मानित किया गया था.

साल 2021 में बाएं हाथ के गेंदबाज शाहीन आफरीदी ने 36 इंटरनेशनल मैचों में 22.20 की शानदार औसत से 78 विकेट चटकाए. टी 20 विश्व कप 2021 में भारत के खिलाफ जीत में उन्होंने  तीन विकेट चटकाकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें