scorecardresearch
 

Virat Kohli Roger Federer: 'यही है खेल की खूबसूरती', रोजरर फेडरर और राफेल नडाल को रोता देख विराट कोहली भी हुए भावुक

स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर अपने करियर के आखिरी मुकाबले में जीत दर्ज नहीं कर सके. 41 साल के फेडरर ने यह मैच डबल्स में खेला. इसमें उनके जोड़ीदार स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल रहे. अपने आखिरी मैच के बाद फेडरर की आंख से आंसू छलक पड़े. वह सिसक सिसक कर रोते हुए दिखाई दिए...

X
Roger Federer and Rafael Nadal (AP Photo)
Roger Federer and Rafael Nadal (AP Photo)

Virat Kohli Roger Federer: टेनिस की दुनिया को अलविदा कह चुके स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर ने शुक्रवार (23 सितंबर) की देर रात अपना आखिरी मैच खेला. फेडरर ने यह मैच डबल्स में खेला. इसमें उनके जोड़ीदार स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल रहे.

41 साल के फेडरर करियर के अपने आखिरी मुकाबले में जीत दर्ज नहीं कर सके. मैच के बाद उनकी आंख से आंसू छलक पड़े. उनके साथ राफेल नडाल भी रोते हुए देखे गए. इसका वीडियो और फोटो काफी वायरल हो रहा है. दोनों को रोता देख भारतीय क्रिकेट स्टार विराट कोहली भी भावुक हो गए.

कोहली ने शेयर की इमोशनल पोस्ट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज खेल रहे कोहली ने फेडरर और नडाल की इमोशनल फोटो शेयर की. साथ ही कैप्शन में लिखा, 'किसी सोचा था कि दो प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी एक-दूसरे के बारे में ऐसी भावनाएं भी रखते हैं. यही खेल की खूबसूरती है. यह मेरे लिए खेल की अब तक की सबसे बेहतरीन फोटो में से एक है.'

कोहली ने अपनी पोस्ट में आगे लिखा, 'जब आपके ही साथी आपके लिए रोने लगें, तो आप जान पाते हैं कि भगवान के दिए हुए टैलेंट से आप कितने काबिल बन पाए हैं. इन दोनों के सम्मान के अलावा और कुछ नहीं.'

फेडरर सभी साथियों से गले मिले और रोने लगे

बता दें कि फेडरर अपने करियर के आखिरी मुकाबले में जीत दर्ज नहीं कर सके. उनका मुकाबला अमेरिका के फ्रांसेस टियाफो और जैक सॉक के साथ हुआ, जिसमें उन्हें 4-6, 7-6 (2), 11-9 से हार मिली. मैच के बाद फेडरर की इमोशनल तरीके से विदाई हुई.

इस दौरान नडाल के अलावा सर्बिया के स्टार प्लेयर नोवाक जोकोविच भी साथ नजर आए. साथ ही कई स्टार प्लेयर और भी साथ थे. फेडरर इन सभी से गले मिले और टेनिस को अलविदा कहा. 

फेडरर पुरुष सिंगल्स में सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने अब तक 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं. जबकि इस मामले में राफेल नडाल टॉप पर हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा 22 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं.

इसी महीने किया था संन्यास का ऐलान

रोजर फेडरर ने अपना आखिरी ग्रैंड स्लैम खिताब 28 जनवरी 2018 को ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता था. फेडरर ने इसी महीने 15 सितंबर को एक सोशल मीडिया पोस्ट शेयर करते हुए टेनिस से संन्यास का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि 41 साल की उम्र में उन्हें लगता है कि इसे छोड़ने का समय आ गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें