scorecardresearch
 

T20 WC के लिए BCCI ने इन खिलाड़ियों से UAE में रुकने को कहा, क्या होगी भूमिका?

टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से हो रही है.भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने कुछ खिलाड़ियों को यूएई में मौजूद रहने के लिए कह दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक इस लिस्ट में अब संजू सैमसन, आवेश खान और वेंकटेश अय्यर का नाम भी जुड़ गया है. 

Sanju Samson (@BCCI) Sanju Samson (@BCCI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उमरान मलिक पहले ही बतौर नेट गेंदबाज शामिल हो चुके हैं
  • हार्दिक पंड्या के बतौर बल्लेबाज टीम में बने रहने की उम्मीद

टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से हो रही है. भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान से खेलेगी. इससे पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने कुछ खिलाड़ियों को यूएई में मौजूद रहने के लिए कह दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक इस लिस्ट में अब संजू सैमसन, आवेश खान और वेंकटेश अय्यर का नाम भी जुड़ गया है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजस्थान रॉयल्स (RR) के कप्तान संजू सैमसन को अगली सूचना तक यूएई में रहने के लिए कहा जा रहा है. जबकि उनकी टीम 7 अक्टूबर को ही आईपीएल से बाहर हो गई थी. संजू सैमसन ने जारी आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था. सैमसन ने 14 मैचों में 40.33 की औसत से 484 रन बनाए.

उधर, चयन समिति से जुड़े बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने आवेश को भी टीम के साथ जोड़ने का फैसला किया है. अभी वह नेट गेंदबाज के रूप में शामिल होंगे. लेकिन अगर टीम मैनेजमेंट को लगता है तो उन्हें मुख्य टीम में जोड़ दिया जाएगा.’

आवेश तेज गति से गेंदबाजी करने में सक्षम हैं. आईपीएल के मौजूदा सत्र में उन्होंने अब तक दिल्ली कैपिटल्स (DC) की ओर से 23 विकेट चटकाए हैं. आवेश खान आईपीएल के इस सीजन हर्षल पटेल(32) के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. दिल्ली को दूसरे क्वालिफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ना है. 

गौरतलब है कि आवेश टेस्ट टीम के साथ स्टैंडबाय के रूप में इंग्लैंड दौरे पर भी गए थे. लेकिन सेलेक्ट काउंटी टीम के खिलाफ भारत के अभ्यास मैच के दौरान उनकी उंगली में फ्रैक्चर हो गया था. जिसके चलते आवेश को दौरे के बीच से ही वापस लौटना पड़ा.

वहीं, हार्दिक पंड्या भारतीय टीम से जुड़े रहेंगे, लेकिन पंड्या के बतौर बल्लेबाज ही टी20 वर्ल्ड कप में  खेलने की संभावना है. क्योंकि पीठ में समस्या के चलते वह अभी गेंदबाजी करने की स्थिति में नहीं हैं. पता चला है कि उभरते हुए ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को कवर के तौर पर बायो-बबल से जुड़े रहने को कहा गया है. 

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के वेंकटेश अय्यर ने जारी आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है. अपना डेब्यू सीजन खेल रहे वेंकटेश ने अबतक 8 मैचों में 37.85 की औसत से 265 रन बनाए हैं. इस दौरान वेंकटेश के बल्ले से दो अर्धशतक भी निकले. साथ ही, उन्होंने गेंदबाजी में भी हाथ आजमाते हुए 8 मैचों में कुल 3 विकेट चटकाए. 

इससे पहले बीसीसीआई ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भी बतौर नेट गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम से जोड़ा था. आईपीएल 2021 में इस युवा गेंदबाज ने अपनी रफ्तार से सुर्खियां बटोरीं. 21 साल के उमरान मलिक ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ 152.95 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से बॉल डाली, जो इस सीजन की सबसे तेज गेंद रही. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें