scorecardresearch
 

T20 World Cup: भारत-PAK मैच से पहले 'मौका-मौका' ऐड की वापसी

टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से खेला जाना है. भारत अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगा. 24 अक्टूबर को होने वाले इस मुकाबले का फैंस को बेसब्री से इंतजार है.

Mauka-Mauka Ad-2015. (Twitter) Mauka-Mauka Ad-2015. (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान की धरती पर खेला जाना है
  • भारत अपने अभियान की शुरुआत PAK के खिलाफ मैच से करेगा

टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान की धरती पर खेला जाना है. भारत अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगा. 24 अक्टूबर को होने वाले इस मुकाबले का फैंस को बेसब्री से इंतजार है. स्टार स्पोर्ट्स ने इस खास मौके के लिए एक बार फिर से 'मौका-मौका' ऐड का प्रोमो रिलीज कर दिया है. 

स्टार स्पोर्ट्स ने ट्वीट किया, 'आप जानते हैं भारत-पाक मुकाबला बहुत दूर नहीं है जब आप उसे तैयार होते हुए देखते हैं. उम्मीद है कि है कि आप आने वाले ऐड को लेकर भी उसी तरह उत्साहित होंगे!  

सबसे पहले 2015 में वनडे विश्व कप के दौरान 'मौका-मौका' ऐड ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं. उस दौरान भारत और पाक के बीच महामुकाबले से पहले स्टार स्पोर्ट्स ने मौका-मौका वीडियो जारी किया था. इस वीडियो ने भारत और पाकिस्तान के करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों के दिलों में अपनी जगह बना ली थी.

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के दौरान भी भारत-पाकिस्तान मैच से पहले स्टार स्पोर्ट्स के दिलचस्प ऐड ने धूम मचाई थी. 

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक 50 और 20 ओवरों के वर्ल्ड कप को मिलाकर कुल 12 मुकाबले हुए हैं. इन सभी मुकाबलों में टीम इंडिया ने जीत का परचम लहराया है. इस दौरान भारत को वनडे विश्व कप मैचों में 7-0 से और टी20 वर्ल्ड कप मैचों में 5-0 की बढ़त हासिल है.

भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए के लिए पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ ग्रुप-2 में रखा गया है. क्वालिफायर रांउड के बाद इसमें ग्रुप-बी की विजेता टीम और ग्रुप-ए मे दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम शामिल हो जाएंगी. दूसरी ओर ग्रुप-1 में  वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ़्रीका की टीमें हैं. क्वालिफायर चरण के बाद इसमें ग्रुप-ए की विजेता टीम एवं ग्रुप-बी की रनर अप टीम जुड़ जाएंगी. 

टी20 वर्ल्ड कप के नॉकआउट मुकाबलों की शुरुआत 10 नवंबर से होगी. 10 नवंबर को टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल और 11 नवंबर को दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा. वहीं, फाइनल मुकाबला 14 नवंबर दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. आईसीसी ने 15 नवंबर को फाइनल मुकाबले के लिए रिजर्व डे के तौर पर भी रखा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें