scorecardresearch
 

Sri Lanka vs India: आखिरी ओवर्स में श्रीलंका ने पलटा मैच, भारत दूसरा टी20 हारा

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 आज कोलंबो में खेला गया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए थे. श्रीलंका मैच को चार विकेट से जीता.

श्रीलंका ने भारत को दूसरे टी20 में हराया श्रीलंका ने भारत को दूसरे टी20 में हराया
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दूसरे टी20 में श्रीलंका ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी चुनी
  • मुकाबले में श्रीलंका 4 विकेट से जीत गया
  • भारत ने श्रीलंका को 133 रन का लक्ष्य दिया था

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 आज कोलंबो में खेला गया, जिसमें श्रीलंका की जीत हुई. अब तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. रोमांचक मुकाबले में भारत शुरुआत से भारी दिख रहा था, लेकिन आखिरी 5 ओवर में श्रीलंका ने खेल पलट दिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 132-5 स्कोर बनाया था. बदले में श्रीलंका ने 19.4 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को पा लिया.

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी. भारत की तरफ से आज चार खिलाड़ियों का टी20 इंटरनेशनल डेब्यू हुआ. इसमें देवदत्त पडिक्कल, नितीश राणा, ऋतुराज गायकवाड़, चेतन सकारिया शामिल हैं. बता दें कि यह टी20 वैसे मंगलवार को होना था. लेकिन क्रुणाल पांड्या कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद मैच को आज के लिए स्थगित कर दिया गया था.

भारत की तरफ से शिखर धवन (40) और देवदत्त पडिक्कल (29) से सबसे ज्यादा स्कोर किया. वहीं श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा रन धनंजय डी सिल्वा (40) और मिनोड भानुका (36) ने बनाए.  धनंजय डी सिल्वा को मैन ऑफ द मैच चुना गया. भारत ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को श्रीलंका को 38 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाई थी. 

भारत-श्रीलंका की तरफ से किसने कितने रन बनाए

गायकवाड़ के रूप में भारत ने सातवें ओवर में पहला विकेट गंवाया था. फिर 13वें ओवर में शिखर धवन आउट हो गए. फिर धीरे-धीरे भारत 132 के आंकड़े पर पहुंचा. जो कि बहुत बड़ा स्कोर नहीं था. भारत की तरफ से ऋतुराज गायकवाड़ ने 21, शिखर धवन ने 40, देवदत्त पडिक्कल ने 29, संजू सैमसन ने 7, नीतीश राणा ने 9, भुवनेश्वर कुमार ने 13 और नवदीप सैनी ने 1 रन बनाया.

श्रीलंका की तरफ से अविष्का फर्नांडो ने 11, मिनोड भानुका ने 36, सदीरा समरविक्रमा ने 8, कप्तान दासुन शनाका ने 3, नंजय डी सिल्वा ने 40 (नॉट आउट), वनिन्दु हसरंगा ने 15, रमेश मेंडिस ने 2, चमिका करुणारत्ने ने 12 रन (नॉट आउट) बनाए.

भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार, चेतन साकरिया, वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहर को 1-1 और कुलदीप यादव को 2 विकेट मिले. श्रीलंका की तरफ से दुष्मंथा चमीरा, वनिन्दु हसरंगा, दासुन शनाका को 1-1 वहीं अकिला धनंजय को दो विकेट मिले.

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार था - अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, धनंजय डी सिल्वा, रमेश मेंडिस, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, इसुरु उदाना, दुष्मंथा चमीरा, अकिला धनंजय.

भारत का प्लेइंग इलेवन इस प्रकार था - 1. शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (wk), नीतीश राणा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, राहुल चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया, वरुण चक्रवर्ती.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें