scorecardresearch
 

यूएई में IPL के बाकी बचे मैचों का बीसीसीआई ने किया ऐलान, जानें पूरा शेड्यूल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आयोजित होने वाले वीवो आईपीएल (VIVO IPL 2021) के बाकी बचे कार्यक्रम की घोषणा कर दी है.

IPL 2021 IPL 2021
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आईपीएल के बाकी बचे मैचों का हुआ ऐलान
  • यूएई में 13 दिनों में खेले जाएंगे 31 मुकाबले
  • कोरोना की वजह से बीच में ही रोकना पड़ा था IPL का सीजन

IPL UAE Schedule: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने यूएई में आयोजित होने वाले वीवो आईपीएल (VIVO IPL 2021) के बाकी बचे मैचों के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. यूएई में 27 दिनों की अवधि में कुल 31 मैच खेले जाएंगे. मालूम हो कि भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की वजह से आईपीएल के 14वें सीजन को बीच में ही रोकना पड़ा था. बीसीसीआई ने बाद में बताया था कि बाकी बचे मैच यूएई में खेले जाएंगे.

बीसीसीआई के नए शेड्यूल के अनुसार, 19 सितंबर को दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच से आईपीएल के बाकी बचे सीजन की शुरुआत होगी. इसके बाद मैच अबु धाबी में शिफ्ट जाएंगे, जहां पर कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ होगा. शारजाह 24 सितंबर को अपने पहले गेम की मेजबानी करेगा. इस दिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होगा.

यूएई में 13 मैच दुबई में करवाए जाएंगे, दस मैच शारजाह में होंगे, जबकि आठ अबु धाबी में आयोजित किए जाएंगे. सात मैच डबल हेडर होंगे, जिसमें पहले मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार साढ़े तीन बजे होगी. वहीं, शाम को आयोजित होने वाले सभी मैचों की शुरुआत शाम साढ़े सात बजे से होगी.

लीग का अंतिम मैच 8 अक्टूबर को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा. पहला क्वालिफायर मुकाबला 10 अक्टूबर को दुबई में होगा, जबकि एलिमिनेटर और क्वालिफायर 2 11 और 13 अक्टूबर को शारजाह में खेला जाएगा. आईपीएल के इस सीजन का फाइनल मुकाबला दुबई में 15 अक्टूबर को होगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें