scorecardresearch
 

Rohit Sharma International Debut: रोहित शर्मा ने पूरे किए इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 साल, फेैन्स के नाम लिखा ये पोस्ट

रोहित शर्मा फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट की तैयारियों में जुटे हुए हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच 1-5 जुलाई तक एजबेस्टन में खेला जाना है.

X
रोहित शर्मा (@getty) रोहित शर्मा (@getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रोहित शर्मा के लिए 23 जून है काफी स्पेशनल
  • साल 2007 में आयरलैंड के खिलाफ डेब्यू

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के लिए 23 जून का दिन काफी खास है. 35 साल के रोहित ने 15 साल पहले इसी दिन आयरलैंड के खिलाफ वनडे मुकाबले से अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. रोहित ने उस डेब्यू के बाद से कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा है और वह तीनों फॉर्मेट में अपना दबदबा कायम कर चुके हैं.

इंटरनेशनल डेब्यू के 15 साल पूरे होने पर रोहित शर्मा ने अपने फैन्स का आभार जताया है. रोहित ने ट्विटर पर लिखा, 'आज मैं भारत के लिए पदार्पण करने के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15 साल पूरे कर रहा हूं.  यह निश्चित रूप से ऐसी यात्रा रही है, जिसे मैं जीवन भर संजो कर रखूंगा.'

रोहित ने आगे कहा, 'मैं बस उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जो इस यात्रा का हिस्सा रहे हैं. उन लोगों को विशेष धन्यवाद जिन्होंने मुझे वह खिलाड़ी बनने में मदद की जो मैं आज हूं. सभी क्रिकेट प्रेमियों, प्रशंसकों और आलोचकों को धन्यवाद, टीम के लिए आपका प्यार और समर्थन ही हमें उन बाधाओं से निजात दिलाता है, जिसका हम सभी अनिवार्य रूप से सामना करते रहे हैं.'

रोहित शर्मा ने अब तक 45 टेस्ट, 230 वनडे और 125 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने वनडे इंटरनेशनल में 9283, टेस्ट में 3137 और टी20 इंटरनेशनल में 3313 रन बनाए हैं. रोहित के नाम टेस्ट में 8, वनडे इंटरनेशनल में 29 और टी20 इंटरनेशनल में 4 शतक दर्ज हैं.

फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर हैं रोहित

रोहित शर्मा फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर गए हुए हैं, जहां वह पांचवें टेस्ट की तैयारियों में जुटे हुए हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच 1-5 जुलाई तक एजबेस्टन में खेला जाना है. यदि भारतीय टीम इस पांचवें मुकाबले में ड्रॉ या जीत हासिल कर लेती है तो वह टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर लेगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें