scorecardresearch
 

Jos Buttler: जोस बटलर ने दो टप्पे वाली गेंद पर जड़ा यूनिक सिक्स, हैरान रह गए फैन्स- Video

नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में जोस बटलर ने दो टप्पा खाकर आई गेंद को छह रनों के लिए भेज दिया. बटलर का यह शॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

X
Jos Buttler Jos Buttler
स्टोरी हाइलाइट्स
  • खतरनाक फॉर्म में चल रहे जोस बटलर
  • नीदरलैंड्स के खिलाफ बनाए नाबाद 86 रन

इंग्लिश बल्लेबाज जोस बटलर आईपीएल के बाद अब इंटरनेशनल क्रिकेट में भी धमाल मचा रहे हैं. बटलर ने नीदरलैंड्स के खिलाफ तीसरे वनडे इंटरनेशनल में नाबाद 86 रनों की कप्तानी पारी खेली. उनकी इस पारी की बदौलत इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स को आठ विकेट से करारी मात देकर सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया.

बटलर ने इस धमाकेदार पारी में सात चौके के अलावा पांच छक्के उड़ाए. इस दौरान उनके बल्ले से एक ऐसा शॉट भी लगाया जिसे देखकर फैन्स हैरान रह गए. दरअसल, बटलर ने दो टप्पे बॉल को भी छक्के के लिए स्टैंड्स में भेज दिया. यह वाकया इंग्लैंड की पारी के 29वें ओवर में हुआ.

उस ओवर में तेज गेंदबाज पॉल वान मीकेरन की 5वीं गेंद हाथ से छूट गई और बटलर के पास 2 टप्पे खाते हुए पहुंची. यह गेंद लेग साइड पर पिच के काफी बाहर थी और बटलर इस गेंद को छोड़ भी देते तो भी वह नो बॉल करार दी जाती. लेकिन बटलर ने इस गेंद को फाइन लेग के ऊपर से छह रनोंं के लिए भेज दिया. इसके बाद बटलर ने फ्री हिट गेंद पर गगनचुंबी छक्का जड़ा.

प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे बटलर

बटलर नीदरलैंड्स के खिलाफ प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे. उन्होंने दो पारियों में कुल मिलाकर 248 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 14 चौके और 19 छक्के लगाए. आईपीएल 2022 में बटलर ने सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेन्ज कैप पर कब्जा किया था. बटलर ने 17 मैचों में 57.53 की औसत से 863 रन बनाए और उनका बेस्ट स्कोर 116 रन रहा. बटलर ने इस दौरान चार शतक और 4 अर्धशतक जड़ा. यही नहीं  बटलर आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा चौके एवं छक्के जड़ने वाले भी प्लेयर रहे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें