scorecardresearch
 

आईसीसी रैंकिंग में जडेजा को बंपर फायदा, बने टेस्ट के नंबर 1 ऑलराउंडर

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए हैं. वह दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर हो गए हैं.

रवींद्र जडेजा (फाइल फोटो) रवींद्र जडेजा (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जडेजा आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे
  • वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान जेसन होल्डर को छोड़ा पीछे

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए हैं. वह दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर हो गए हैं.  जडेजा ने वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान जेसन होल्डर को पीछे छोड़ा है. 

जडेजा अगस्त, 2017 के बाद पहली बार टेस्ट ऑलराउंडर की रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचे हैं. जडेजा के 386 रेटिंग हैं, जबकि दूसरे स्थान पर काबिज होल्डर के 384 रेटिंग अंक हैं.

होल्डर को 28 रेटिंग अंक का नुकसान हुआ है. इस लिस्ट में आर अश्विन भी हैं. वह 353 रेटिंग अंक के साथ चौथे नंबर पर हैं. वहीं, इंग्लैंड के बेन स्टोक्स तीसरे नंबर पर हैं. उनके 377 रेटिंग अक हैं. बांग्लादेश के शाकिब अल हसन 5वें नंबर पर हैं. 

गेंदबाजों की रैकिंग की बात करें तो अश्विन 850 रेटिंग अंक के साथ दूसरे स्थान पर बरकरार हैं. वह ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस (908) से पीछे हैं. न्यूजीलैंड के टिम साउदी 830 रेटिंग अंक के साथ तीसरे स्थान पर हैं. वहीं, बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप पांच स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. 

भारतीय कप्तान विराट कोहली 814 अंक से चौथे स्थान पर हैं. ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ 891 अंक से शीर्ष पर बने हुए हैं. जबकि न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (886) और ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन (878) क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (797) पांचवें नंबर पर हैं. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें