scorecardresearch
 

ENG vs PAK T20: मोहम्मद हफीज की धुआंधार पारी से जीता पाकिस्तान

आखिरकार पाकिस्तान की टीम टी-20 सीरीज बचाने में कामयाब रही. उसने दौरे की पहली जीत हासिल कर तीन टी-20 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कराई.

Mohammad Hafeez (Getty) Mohammad Hafeez (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • तीसरे टी-20 में पाकिस्तान को जीत हासिल हुई
  • मोहम्मद हफीज और हैदर अली की जोरदार बैटिंग
  • मोहम्मद हफीज मैन ऑफ द मैच और सीरीज दोनों

आखिरकार पाकिस्तान की टीम टी-20 सीरीज बचाने में कामयाब रही. उसने दौरे की पहली जीत हासिल कर तीन टी-20 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कराई. ओल्ड ट्रैफर्ड में टॉस हारकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 190/4 रनों का स्कोर खड़ा किया. जबाव में इंग्लैंड की टीम निर्धारित ओवरों में 185/8 रन ही बना पाई, जिससे पाकिस्तान को 'करो या मरो' के मैच में 5 रनों से जीत हासिल हो गई.

पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही.दूसरे ही ओवर में फखर जमां (1) चलते बने. कप्तान बाबर आजम ( 21) भी 32 के स्कोर पर लौट गए. इसके बाद मोहम्मद हफीज और हैदर अली ने मोर्चा संभाला. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 100 रन जोडे. डेब्यू कर रहे 19 साल के हैदर 54 रन बनाकर लौटे. उन्होंने 33 गेंदों की पारी में 5 चौके और 2 छक्के जड़े.

दूसरी तरफ हफीज ने जोरदार बल्लेबाजी जारी रखी. उन्होंने 52 गेंदों की पारी में नाबाद 86 रनों की पारी खेली. उन्होंने 6 छक्के और 4 चौके जड़े. उनकी इस पारी की बदौलत पाकिस्तान 190/4 के स्कोर तक जा पहुंचा. इंग्लैंड की ओर से क्रिस जॉर्डन को दो विकेट मिले.

191 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने अपन पहला विकेट एक रन के स्कोर पर गंवा दिया. शाहीन शाह आफरीदी ने जॉनी बेयरस्टो को शून्य पर लौटाया. इसके बाद लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे और टीम 185/8  रन ही बना पाई. मोईन अली ने 33 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली, लेकिन वह नाकाफी साबित हुई. आफरीदी और वहाब रियाज ने 2-2 विकेट निकाले. 

मोहम्मद हफीज मैन ऑफ द मैच रहे, मैन ऑफ द सीरीज भी वही रहे. उन्होंने दूसरे टी-20 में 69 रन बनाए थे. जबकि पहला टी-20 बारिश की वजह से पूरा नहीं हो पाया था. इसके साथ ही टेस्ट सीरीज 1-0 से गंवाने वाली पाकिस्तान की टीम ने इंग्लैंड के दौरे पर पहली जीत का स्वाद चखा. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें