scorecardresearch
 

Ashes 2021, Australia Vs England: डे-नाइट टेस्ट में ऐसा करने वाला पहला खिलाड़ी बना ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर

इंग्लैंड की पहली पारी में 4 विकेट झटककर मिचेल स्टार्क डे-नाइट टेस्ट में सबसे पहले 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए है. दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रलियाई टीम ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है.

X
Mitchell Starc (Getty) Mitchell Starc (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गुलाबी गेंद से स्टार्क के 50 विकेट पूरे
  • एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में झटके 4 विकेट
  • इंग्लैंड पूरी तरह से पस्त

एडिलेड में खेले जा रहे दूसरे एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इंग्लैंड की पहली पारी में 4 विकेट झटककर मिचेल स्टार्क डे-नाइट टेस्ट में सबसे पहले 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए है.

दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रलियाई टीम ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. स्टार्क और ऑफ स्पिनर नाथन लियोन के प्रदर्शन के दम पर मैच में अपनी पकड़ और मजबूत कर ली है. 

तेज गेदबाज मिचेल स्टार्क ने यह मुकाम 9वें डे-नाइट टेस्ट मुकाबले में हासिल किया. स्टार्क के बाद इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के ही तेज गेंदबाज जॉश हैजलवुड 7 मुकाबलों में 32 विकेटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं.

भारत के लिए सबसे ज्यादा रविचंद्रन अश्विन ने 3 डे-नाइट टेस्ट मुकाबलों में 12 विकेट लिए हैं. अश्विन इस लिस्ट में 11वें नंबर पर हैं. इस लिस्ट में पहले चार गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के ही है. स्टार्क और हैजलवुड के बाद नाथन लियोन (32), पैट कमिंस (26) तीसरे और चौथे नंबर पर हैं. 

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी मजबूत पकड़ बना कर रखी है. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में मार्नस लैबुशेन (103), डेविड वॉर्नर (95) और स्टीव स्मिथ (93) की पारियों की बदौलत 9 विकेट खोकर 473 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया.

जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने नहीं टिक सकी. जो रूट (62) और डेविड मलान (80) के अलावा सभी बल्लेबाज पूरी तरह से असफल रहे.

गुलाबी गेंद से शानदार गेंदबाजी कर मिचेल स्टार्क ने 4 विकेट झटके, वहीं नाथन लियोन ने 3 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को 237 रनों की बड़ी बढ़त दिलाई. इंग्लैंड सिर्फ 236 रनों पर सिमट गई. नाथन लियोन ने भी तीसरा विकेट झटककर कर्टले एंब्रोस (405) को पीछे छोड़ दिया है. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें