scorecardresearch
 

IPL 2022: मार्च के आखिर में शुरू होगा IPL 2022, जय शाह ने बताई Mega Auction की तारीख 

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 15वां सीजन मार्च के आखिरी हफ्ते में शुरू होने जा रहा है. वहीं मई के आखिर में फाइनल मुकाबले के साथ सत्र का समापन होगा.

X
Jay Shah (getty) Jay Shah (getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मार्च के आखिरी हफ्ते में शुरू होगा IPL
  • प्लान-बी पर भी काम कर रही बीसीसीआई

IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 15वां सीजन मार्च के आखिरी हफ्ते में शुरू होने जा रहा है. वहीं मई के आखिर में फाइनल मुकाबले के साथ सत्र का समापन होगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने शनिवार को इस बात की पुष्टि की है.

जय शाह ने आधिकारिक बयान में कहा, 'मुझे यह पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है कि आईपीएल का 15 वां सीजन मार्च के आखिरी सप्ताह में शुरू होगा और मई के अंत तक चलेगा. अधिकांश टीम मालिकों ने इच्छा व्यक्त की है कि टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया जाए. बीसीसीआई भी 2022 के संस्करण को भारत में कराने के लिए उत्सुक है, जिसमें दो नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ भाग लेंगी.'

12-13 फरवरी को मेगा ऑक्शन

जय शाह ने कहा, "मैं आपको बता सकता हूं कि हम यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे कि आईपीएल भारत में आयोजित हो. बीसीसीआई ने अतीत में भी अपने स्टेकहोल्डर्स के स्वास्थ्य और सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया है और साथ ही साथ प्लान-बी पर काम करेगा क्योंकि कोविड-19 की स्थिति नए स्वरूपों रूपों के साथ खतरनाक बनी हुई है. मेगा आईपीएल नीलामी 12-13 फरवरी को होगी और हम उससे पहले स्थानों पर अंतिम फैसला कर लेंगे.'

क्लिक करें- IPL 2022, Mega Auction: खिलाड़ियों का बंपर ‘अप्रेजल’, जानें हार्दिक-राहुल-राशिद को हुआ कितने करोड़ का फायदा

जय शाह ने जिस प्लान-बी का जिक्र किया है, उसके मुताबिक बीसीसीआई आईपीएल को साउथ अफ्रीका, यूएई या श्रीलंका में आयोजित कर सकता है. साल 2009 में लोकसभा चुनावों के कारण आईपीएल साउथ अफ्रीका में आयोजित हो चुका है. एक अहम फैक्टर जिसने भारतीय बोर्ड को साउथ अफ्रीका की ओर देखने पर विवश किया, वह मौजूदा सीरीज और उससे पहले का भारत-ए दौरा था.

आईपीएल 2022 की नीलामी के लिए खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन 20 जनवरी को समाप्त हो चुका है.ऑक्शन के लिए कुल 1214 खिलाड़ियों (896 भारतीय और 318 विदेशी) ने नाम रजिस्टर करवाया है. दो दिनों की मेगा नीलामी में 10 टीमें विश्व क्रिकेट की कुछ बेहतरीन प्रतिभाओं को खरीदने के लिए बोली लगाएंगी. खिलाड़ियों की सूची में 270 कैप्ड, 903 अनकैप्ड और 41 एसोसिएट खिलाड़ी शामिल हैं. 



 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें