scorecardresearch
 

IPL 2022 Mega Auction: धरा रह गया विरोध.. Eng-Aus के दिग्गजों ने करवाया ऑक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान रूट ने आईपीएल ऑक्शन में नाम नहीं देने का फैसला किया. वहीं बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, मिचेल स्टार्क ने भी आईपीएल नीलामी से खुद को अनुपलब्ध रखा है.

X
Root-Stokes (getty) Root-Stokes (getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आईपीएल 2022 ऑक्शन का बेसब्री से इंतजार
  • ऑस्ट्रेलिया-ENG के खिलाड़ियों ने दिया अपना नाम

IPL 2022: इंग्लिश टीम को हालिया एशेज टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 4-0 की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. इंग्लैंड के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद पूर्व इंग्लिश क्रिकेटरो ने खिलाड़ियों की आलोचना की थी. इस दौरान पूर्व कप्तान डेविड गॉवर ने इंग्लैंड के प्रदर्शन के लिए आईपीएल को ही दोषी ठहरा दिया था.

गॉवर ने कहा था, 'उन्हें जो रूट से मुझे काफी सहानुभूति है. रूट उपलब्ध नहीं रहने वाले खिलाड़ियों के बीच हैं. वो खिलाड़ी कहां हैं. वह आईपीएल में हैं. क्या यह इंग्लिश टेस्ट क्रिकेट के लिए उचित है?'

आलोचनाओं के मद्देनजर इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान रूट ने आईपीएल ऑक्शन में नाम नहीं देने का फैसला किया. वहीं बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, मिचेल स्टार्क ने भी आईपीएल नीलामी से खुद को अनुपलब्ध रखा है. आईपीएल का विरोध एवं कुछ अंग्रेज एवं कंगारू खिलाड़ियों के ऑक्शन से हटने का बाकी खिलाड़ियों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है.

लिस्ट में स्मिथ-कमिंस जैसे बड़े नाम

नतीजतन, ऑस्ट्रेलिया के 59 और इंग्लैंड के 30 खिलाड़ियों ने आईपीएल 2022 की नीलामी के लिए अपना नाम दर्ज करवाया है. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में स्टीव स्मिथ, टेस्ट कप्तान पैट कमिंस, डेविड वॉर्नर, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस का नाम शामिल है. इन सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस दो करोड़ रुपए रखा है.

वहीं इंग्लिश क्रिकेटरों में इयोन मॉर्गन, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जेसन रॉय, डेविड मलान जैसे धुरंधर खिलाड़ियों ने आईपीएल नीलामी के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है.

क्लिक करें- IPL 2022 Mega Auction, Players Base Price: श्रीसंत 50 लाख-धवन 2 करोड़, जानें किस प्लेयर का ऑक्शन में कितना होगा बेस प्राइस!

ओवरऑल आईपीएल 2022 के लिए कुल 1214 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन किया है, जिसमें 896 भारतीय और 318 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. खास बात यह है कि इस लिस्ट में 903 अनकैप्ड प्लेयर शामिल हैं. हालांकि, फाइनल ऑक्शन लिस्ट के लिए करीब 250 खिलाड़ियों के ही चुने जाने की संभावना है. मेगा ऑक्शन का आयोजन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होना है.




 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें