scorecardresearch
 

Shikhar Dhawan: शिखर धवन को बाहर रखे जाने पर भड़के सुरेश रैना, बोले- अगर दिनेश कार्तिक टीम में तो....

आईपीएल 2022 में शानदार खेल दिखाने के बावजूद शिखर धवन को एक बार फिर भारत की टी20 टीम में मौका नहीं मिला है. धवन ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में कुल  14 मुकाबलों में से 460 रन बनाए.

X
Shikhar Dhawan (@IPL) Shikhar Dhawan (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • धवन को टी20 सीरीज में नहीं मिला चांस
  • इसे लेकर सुरेश रैना ने जताई नाराजगी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए शिखर धवन को भारतीय टीम में चांस नहीं मिला है. धवन ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल गेम साल 2021 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था, जिसके बाद से ईशान किशन को इस अनुभवी बल्लेबाज के ऊपर तरजीह दी जाती रही है. धवन आईपीएल 2022 में शानदार फॉर्म में थे, इसके बावजूद उन्हें टीम में नहीं चुना गया है.

अब धवन के नहीं चुने जाने पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुरैश रैना ने निराशा व्यक्त की है. रैना का मानना है कि अगर कार्तिक 37 साल की उम्र में टीम में जगह बना सकते हैं, तो धवन भी एक जगह के हकदार हैं. धवन ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कम से कम तीन से चार साल बाकी हैं और अगर उन्हें फिर से मौका मिला तो वह टी20 इंटरनेशनल में अच्छा खेल दिखाएंगे.

धवन काफी दुखी होंगे: रैना

रैना ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, 'जाहिर है, शिखर को निराशा हाथ लगी होगी. हर कप्तान अपने जैसा खिलाड़ी टीम में चाहता है. वह एक मजेदार व्यक्ति है जो माहौल को अच्छा रखते हैं और उन्होंने हमेशा रन बनाए हैं चाहे वह घरेलू, टी20 या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट हो. अगर आप दिनेश कार्तिक टीम में वापस लाए हैं, तो शिखर धवन भी एक जगह के हकदार थे. उन्होंने पिछले 3-4 वर्षों से रन बनाए हैं और लगातार रन बनाए हैं. कहीं न कहीं जरूर दुखी होंगे.

RAINA
सुरेश रैना (फोटो क्रेडिट: Getty Images)

8.25 करोड़ में बिके थे धवन

शिखर धवन आईपीएल 2022 की नीलामी में खरीदे जाने वाले पहले खिलाड़ी थे. धवन को मेगा नीलामी में पंजाब किंग्स ने 8.25 करोड़ रुपये में खरीदा था. बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज धवन ने आईपीएल के पिछले तीन सत्रों में दिल्ली कैपिटल्स (DC) का पार्ट थे. धवन ने आईपीएल 2022 में कुल 14 मुकाबलों में 38.33 की औसत से 460 रन बनाए. इस दौरान धवन ने तीन अर्धशतक लगाए और उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 88 रन रहा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें