scorecardresearch
 

ICC T20I Rankings: आईसीसी रैकिंग में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम का जलवा कायम, श्रेयस अय्यर को भी बंपर फायदा

आईसीसी की टी20 रैंकिंग में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम बल्लेबाजों में टॉप पर बने हुए हैं. वहीं भारतीय बैटर सूर्यकुमार यादव ने दूसरा स्थान कायम रखा है. इस महीन की 27 तारीख से शुरू हो रहे एशिया कप में सूर्यकुमार यादव और बाबर आजम के बीच टॉप स्थान पाने के लिए दिलचस्प लड़ाई होगी.

X
Suryakumar Yadav Suryakumar Yadav

आईसीसी रैंकिग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का जलवा कायम है. बाबर आजम ने टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है. बाबर आजम के 818 रेटिंग अंक हैं. दूसरी ओर वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को 11 रेटिंग अंक का नुकसान हुआ है. हालांकि सूर्या अब भी टी20 रैंकिंग में नंबर 2 पर मजबूती के साथ बरकरार हैं.

बाबर को पीछे छोड़ने का था मौका

सूर्यकुमार यादव के पास बाबर आजम को पीछे छोड़ने का मौका था, लेकिन विंडीज के खिलाफ आखिरी टी20 मैच नहीं खेलने के चलते उनकी यह ख्वाहिश अधूरी रह गई. पाकिस्तान के कप्तान बाबर ने आखिरी बार अप्रैल में टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था, लेकिन फिर भी वह टॉप पर बने हुए हैं.

एशिया कप 2022 में सूर्यकुमार यादव और बाबर आजम के बीच टॉप स्थान पाने के लिए दिलचस्प लड़ाई होगी. पाकिस्तान एशिया कप के लिए यूएई जाने से पहले नीदरलैंड के खिलाफ 3 एकदिवसीय मैच खेलेगा. दूसरी ओर टीम इंडिया शिखर धवन की कप्तानी में जिम्बाब्वे में 3 मैचों की वनडे सीरीज में भाग लेगी.

भुवनेश्वर कुमार को नुकसान

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी रैंकिंग में नौवें स्थान पर खिसक गए. दूसरी ओर रवि बिश्नोई ने 50 स्थान की छलांग लगाकर 44 वां स्थान हासिल किया है. टी20 रैंकिंग में श्रेयस अय्यर को भी जबरदस्त फायदा हुआ है. श्रेयस अय्यर ने फ्लोरिडा में विंडीज के खिलाफ पांचवें मैच के दौरान शानदार पारी खेली, जिसके चलते वह छह स्थान की छलांग लगाकर 19वें स्थान पर पहुंच गए.

ICC T20I बल्लेबाजी रैंकिंग (10 अगस्त, 2022 तक)
1. बाबर आजम (पाकिस्तान) - 818
2. सूर्यकुमार यादव (भारत)- 805
3. मोहम्मद रिजवान (पाकिस्तान)- 794
4. एडेन मार्करम (साउथ अफ्रीका) -792
5. डेविड मलान (इंग्लैंड)- 731
6. एरॉन फिंच (ऑस्ट्रेलिया) - 716
7. पथुम निसंका (श्रीलंका) - 661
8. डेवोन कॉन्वे (न्यूजीलैंड) - 655
9. निकोलस पूरन (वेस्टइंडीज)- 644

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें