scorecardresearch
 

ग्रेग चैपल ने की थी चाहर के करियर को खत्म करने की कोशिश, कही थी ये बात

दीपक चाहर की पारी की खूब तारीफ हो रही है. लेकिन क्या आपको पता है कि भारतीय टीम के पूर्व कोच ग्रेग चैपल ने कभी दीपक चाहर का करियर खत्म करने की कोशिश की थी.

ग्रेग चैपल और दीपक चाहर ग्रेग चैपल और दीपक चाहर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ग्रेग चैपल ने की दीपक चाहर के करियर को खत्म करने की कोशिश
  • पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने ट्वीट कर किया खुलासा

भारत ने श्रीलंका को वनडे सीरीज के दूसरे मैच में 3 विकेट से हरा दिया. टीम इंडिया की इस जीत के हीरो दीपक चाहर रहे. उन्होंने 69 रनों की नाबाद पारी खेली. चाहर ने अपनी बल्लेबाजी से मैच का पासा पलटा. 

276 रनों का लक्ष्य हासिल करने उतरी टीम इंडिया एक वक्त 193 रनों पर 7 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी. टीम इंडिया की जीत की उम्मीदें खत्म हो चुकी थीं. लेकिन दीपक चाहर ने कुछ अच्छे शॉट खेलकर स्कोरबोर्ड पर तेजी से रन बटोरे और टीम की उम्मीदों को फिर जिंदा किया. उन्होंने आठवें विकेट के लिए भुवनेश्वर कुमार के साथ 84 रनों की साझेदारी की और टीम को शानदार जीत दिलाई. 

दीपक चाहर की इस पारी की खूब तारीफ हो रही है. लेकिन क्या आपको पता है कि भारतीय टीम के पूर्व कोच ग्रेग चैपल ने कभी दीपक चाहर का करियर खत्म करने की कोशिश की थी. इस बात का खुलासा पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने किया है. 

चाहर जब साल 2008 में राजस्थान क्रिकेट टीम के लिए खेलना चाहते थे तो ट्रायल में उनको चैपल ने लंबाई की वजह से छांट दिया था. प्रसाद ने ट्वीट किया, 'ग्रेग चैपल ने लंबाई के कारण दीपक चाहर को RCA में रिजेक्ट कर दिया था और दूसरा काम खोजने को कहा था. वह अपने दम पर टीम इंडिया को जीत दिलाए. इसका मतलब है कि खुद पर विश्वास करें और विदेशी कोचों को ज्यादा गंभीरता से न लें.'

चाहर के नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड

दीपक चाहर इस शानदार पारी से पहले टी20 इंटरनेशनल में गेंद से भी कमाल कर चुके हैं. उनके नाम भारत की तरफ से टी20 में पहली हैट्रिक दर्ज है.  

बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर टी20 में दीपक ने महज 7 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे. यह टी20 क्रिकेट में किसी भी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है यानी वर्ल्ड रिकॉर्ड है. इसके अलावा उन्होंने अपने पहले रणजी ट्रॉफी मैच में एक पारी में 10 रन देकर 8 विकेट चटकाए थे. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें