scorecardresearch
 

Commonwealth Games 2022: ‘हमारे यहां तो इंटरनेशनल अकादमी भी नहीं, भारत जैसी...’, कॉमनवेल्थ में हार के बाद छलका PAK प्लेयर का दर्द

पाकिस्तान को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत के हाथों बैडमिंटन के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. भारत ने पाकिस्तान को 5-0 से मात दी. इस मैच के बाद पाकिस्तानी प्लेयर महूर शहज़ाद ने बताया कि कैसे उनके देश में सुविधाओं का अभाव है, इसी वजह से भारत जैसी मज़बूत टीम से भिड़ना मुश्किल होता है.

X
Pakistani player mahoor shahzad (Photo: PTI)
Pakistani player mahoor shahzad (Photo: PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने पाकिस्तान को हराया
  • महूर शहज़ाद ने बताया पाकिस्तान में खेल का हाल

बर्मिंघम में जारी कॉमनवेल्थ गेम्स में टीम इंडिया का मिशन शुरू हो गया है. भारत ने शुक्रवार को बैडमिंटन में पाकिस्तान को 5-0 के करारी मात दी और अपने सफर को आगे बढ़ाया. बैडमिंटन में भारतीय टीम काफी मज़बूत है और इसका ही नज़ारा कोर्ट में देखने को भी मिला. भारत से करारी हार के बाद पाकिस्तानी प्लेयर महूर शहज़ाद ने कहा कि अगर हमारे पास में भारत जैसी सुविधाएं होतीं तो हम भी बेहतर करते. 

भारत के खिलाफ करारी हार मिलने के बाद महूर शहज़ाद ने आजतक से बात की. उन्होंने कहा कि भारत दुनिया की सबसे बेहतरीन टीमों में से एक है, वह पिछली बार कॉमनवेल्थ में चैम्पियन भी थे. हमने जो यहां सीखा है और अपने गेम को मजबूत करेंगे. 

महूर ने कहा कि पीवी. सिंधु तो वर्ल्ड चैम्पियन रही हैं, उनका गेम देखने में मज़ा आया जैसा उनका गेम है हम भी चाहेंगे कि वह सीख सकें. पाकिस्तान के स्पोर्टिंग कल्चर को लेकर महूर ने कहा कि हमारे यहां कोई भी इंटरनेशनल लेवल की अकादमी नहीं है, भारत में तो हर जगह ऐसी सुविधाएं हैं.

महूर ने कहा कि हमें तो खुद ही ट्रेनिंग करनी पड़ती है, हम भी चाहेंगे कि भारत में जिस तरह बैडमिंटन पर ध्यान दिया जा रहा है, वैसा अगर हमारे यहां दिया जाए तो अच्छा होगा. हमारे यहां फोकस स्पोर्ट पर नहीं है, क्योंकि देश के हालात बेहतर नहीं हैं अभी लोगों को खाने-पीने, बेघरों की मदद करने की कोशिश की जा रही है. 

भारत-पाकिस्तान के खिलाड़ी जब मिलते हैं, तो बेहद ही अच्छे तरीके से मिलते हैं. हम चाहते हैं कि अगर दोनों सरकारों के बीच संबंध सुधरते हैं, तो बढ़िया रहेगा क्योंकि इससे हम खिलाड़ियों को भी लाभ होगा और पाकिस्तान के खिलाड़ी भारत में ट्रेनिंग ले सकेंगे. 

बता दें कि शुक्रवार को जो मुकाबला हुआ, उसमें टीम इंडिया ने 5-0 से जीत दर्ज की. भारत की ओर से पीवी सिंधु, गायत्री गोपीचंद, एस. रेड्डी, चिराग शेट्टी, किदांबी श्रीकांत समेत अन्य प्लेयर्स ने बेहतर प्रदर्शन किया था.  

(इनपुट: नितिन श्रीवास्तव)
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें