scorecardresearch
 

पैसा खर्च करने में इन 4 राशियों के जातक सबसे आगे, कभी नहीं करते कंजूसी

सभी 12 में से 4 राशियां ऐसी हैं जिनके जातक जमकर पैसा खर्च करते हैं. ये शानदार लाइफस्टाइल पसंद करते हैं और इसके लिए कितना भी पैसा खर्च हो जाए, इन्हें कोई परवाह नहीं होती है. इन जातकों के महंगी चीजों को शौक होता है.

X
खर्चीले होते हैं ये 4 राशि वाले खर्चीले होते हैं ये 4 राशि वाले
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पसंद करते हैं शानदार लाइफस्टाइल
  • कभी भी पैसा नहीं टिकता है इनके पास

व्यक्ति का स्वभाव उसकी कुंडली और राशि के स्वामी ग्रह पर निर्भर करता है. ज्योतिष विज्ञान में 12 राशियां होती हैं. सभी राशियों का स्वभाव भी अलग-अलग होता है. कोई कंजूस होता है, तो कोई इतना खर्चीला होता है कि उसके पास पैसा टिकता ही नहीं हैं. इनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है तब भी ये पैसे खर्च करने में आगे रहते हैं. आइए जानते हैं ऐसी ही चार राशियों के बारे में...

वृषभ (Taurus): वृष राशि के स्वामी शुक्र देव हैं. शुक्र के प्रभाव से जीवन में सभी सुख- सुविधाएं प्राप्त होती हैं. इसलिए  वृष राशि के जातक खर्च करने में सबसे आगे रहते हैं.  इन लोगों को कंजूसी बिल्कुल भी पसंद नहीं होती. ये लोग स्वादिष्ट भोजन के भी शौकीन होते हैं. इन लोगों को महंगी- महंगी चीजें खरीदने का शौक होता है.

मिथुन (Gemini): मिथुन राशि के जातक जिस तरह पैसा कमाने में आगे रहते हैं उसी तरह ये लोग खर्चीले भी होते हैं. ये अपनी सुख सुविधाओं पर खुलकर खर्च करते हैं. कंजूसी नाम का शब्द इनकी डिक्शनरी से बाहर है.  बुध ग्रह का प्रभाव इस राशि के जातकों के बेहद बुद्धिमान और चतुर बनाता है. बुध को व्यापार का कारक माना जाता है. इसलिए ये लोग व्यापार में चतुराई से धन कमाते हैं. 

सिंह (Leo): सिंह राशि पर सूर्य देव का आधिपत्य है. सूर्य के प्रभाव से इस राशि के जातक लग्जरी लाइफस्टाइल पसंद करते हैं. जिस तरह सूर्य देव को ग्रहों का राजा कहा जाता है, उसी तरह सिंह राशि के लोग भी राजाओं की तरह जीवन जीना पसंद करते हैं.  सुख सुविधाओं में कोई कमी न हो इसके लिए इस राशि के जातक काफी मेहनत करते हैं. ये ब्रांडेड चीजों में काफी पैसा खर्च करते हैं.

तुला (Libra): तुला राशि के जातक महंगे शौक रखते हैं. ये गुण इस राशि को शुक्र देव की वजह से मिलता है. ज्योतिष में शुक्र को भौतिक सुखों का कारक ग्रह माना जाता है. जिस व्यक्ति की कुंडली में शुक्र ग्रह अच्छी स्थिति में विराजमान होते हैं, उन्हें सारे सुख प्राप्त होते हैं. ये लोग जहां भी घूमने जाते हैं, वहां जमकर पैसे खर्च करते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें