scorecardresearch
 

Budh Gochar 2022: कुंभ राशि में आने वाले हैं बुध, इस एक राशि की बढ़ सकती है मुश्किल

Budh Rashi Parivartan 2022: बुध ग्रह मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में गोचर करने वाले हैं, बुध ग्रह के गोचर का असर सभी राशळियों पर देखने को मिलेगा. ऐसे में आइए जानते हैं किन राशियों के लिए यह गोचर फायदेमंद साबित होगा और किसे इस दौरान संभलकर रहने की जरूरत है.

X
Budh Gochar 2022: इस दिन कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे बुध, जानें समय और राशियों पर इसका प्रभाव
Budh Gochar 2022: इस दिन कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे बुध, जानें समय और राशियों पर इसका प्रभाव
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बुध ग्रह मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में गोचर करेंगे
  • बुध को माल और व्यापारियों का स्वामी और रक्षक माना जाता है

Budh Rashi Parivartan 2022:  बुध ग्रह मिथुन और कन्या राशि के स्वामी हैं. ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को काफी शुभ माना जाता है. बुध (Budh Gochar) को नौकरी, व्यापार, बुद्धि और शिक्षा का कारक माना जाता है. रविवार, 6 मार्च को बुध ग्रह का कुंभ राशि में गोचर होगा. 6 मार्च को बुध ग्रह मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में गोचर करेंगे. मकर और कुंभ दोनों ही शनिदेव की राशियां हैं. ज्योतिषियों का कहना है कि बुध के इस गोचर से कर्क राशि वालों को थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं बुध (Budh Rashi Parivartan 2022) के कुंभ राशि में गोचर से सभी राशि के जातकों पर इसका कैसा प्रभाव पड़ेगा. 

बुध का कुंभ राशि में गोचर का समय (Budh Gochar 2022 Timings)

6 मार्च 2022 को बुध कुंभ राशि में सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर गोचर करेंगे. बुध इस राशि में 24 मार्च 2022 तक रहेंगे. 

सभी राशियों पर इस तरह पड़ेगा बुध के गोचर का असर 

मेष राशि- इस राशि के जातक इस दौरान काफी सुर्खियों में रहेंगे. आर्थिक लाभ मिलेगा. इस दौरान आपके द्वारा लिखे गए किसी लेखन को काफी सराहा जाएगा. लंबे समय के अटका हुए धन को लेकर शुभ समाचार मिल सकता है. 

वृषभ राशि- इस दौरान वृषभ राशि वालों को व्यवसाय में की गई मेहनत का शुभ फल प्राप्त होगा. बैंकिंग और वित्त सेक्टर से जुड़े लोगों को इस दौरान काफी लाभ प्राप्त होगा. आप अपने कौशल से अधिकारियों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे. पारिवारिक बिजनेस से जुड़े लोग व्यवसाय को नई ऊंचाईयों पर पहुंचाने में सफल होंगे. 

मिथुन राशि- मिथुन राशि वालों के लिए यह समय काफी अच्छा रहेगा. इस दौरान आपका झुकाव धार्मिक कार्यों की तरफ रहेगा. अगर आप सलाहकार आदि पेशे से जुड़े हैं तो आपका परामर्श लोगों के लिए फायदेमंद साबित होगा. 

कर्क राशि- कर्क राशि के जातकों के लिए यह समय मुश्किलों से भरा रहेगा. इस दौरान आपको स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में इस दौरान अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें. रिसर्च कार्य से जुड़े लोगों को इस दौरान लाभ की प्राप्ति होगी. 

सिंह राशि- सिंह राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर काफी फायदेमंद साबित होगा. नए व्यवसाय की शुरूआत करने वाले लोगों के लिए यह गोचर काफी फायदेमंद होगा. इस दौरान लोग आपकी और आकर्षित होंगे. शादीशुदा लोगों के जीवन में इस दौरान प्रेम बढ़ेगा.

कन्या राशि- कन्या राशि के जातकों को इस दौरान अपनी सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत होगी. स्वास्थ्य को नजरअंदाज करना आपके लिए काफी दिक्कत पैदा कर सकता है. सेवा क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह समय काफी अच्छा रहने वाला है. इस दौरान उधार के लेन-देन और किसी भी तरह के विवाद में पड़ने से बचें. 

तुला राशि- तुला राशि के जातकों खासतौर पर छात्रों के लिए यह समय काफी शुभ रहेगा. तुला राशि के जातक इस दौरान शेयर बाजार से भी पैसा कमा सकते हैं. प्रेम संबंधों के लिए यह समय अनुकूल है. इस दौरान पार्टनर के साथ आपका रिश्ता मजबूत रहेगा. 

वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि के जातकों का इस दौरान खर्च काफी ज्यादा बढ़ेगा. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें. इस  दौरान आपको पैतृक संपत्ति से लाभ प्राप्त होगा. पूर्वजों की संपत्ति में हिस्सा मिल सकता है. 

धनु राशि- धनु राशि के जातकों का संचार कौशल काफी प्रभावशाली होगा. निजी जीवन में छोटे भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा. पत्रकारिता, मार्केटिंग आदि क्षेत्रों से जुड़े लोगों के लिए यह समय अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए काफी अच्छा है. परिवार के साथ किसी छोटी यात्रा पर जा सकते हैं.  अच्छा समय व्यतीत करेंगे. 

मकर राशि- मकर राशि के जातकों के लिए यह समय अच्छा साबित होगा. संपत्ति या घर में निवेश करने के लिए यह समय काफी अच्छा साबित होगा. परिवार के साथ समय अच्छा बीतेगा. इस दौरान आपकी वाणी आकर्षण का केंद्र बनेगी. 

कुंभ राशि- बैंकिंग, चिकित्सा,निर्यात-आयात से जुड़े लोगों के लिए यह समय अच्छा रहने वाला है. शादीशुदा लोग इस दौरान जीवन साथी के साथ शांतिपूर्ण तरह से समय बिताएंगे. व्यवसाय में साझेदारों का सहयोग प्राप्त होगा. 

मीन राशि- बड़ी कंपनियों में काम करने वाले लोगों को इस दौरान लाभ प्राप्त होगा. इसके अलावा अपनी सेहत का भी ख्याल रखें. इस दौरान आपका आपका खर्च काफी ज्य़ादा बढ़ सकता है ऐसे में सावधान रहे. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें