scorecardresearch
 

Vastu tips for morning: सुबह आंख खुलते ही भूल से भी ना देखें ये चीजें, बिगड़ जाएंगे बनते काम, नहीं रुकेगा पैसा

Vastu tips for morning: हर व्यक्ति चाहता है कि सुबह जब वह घर से निकले तो उसके साथ कुछ भी अशुभ ना हो. हर काम में सफलता मिले और किस्मत साथ देती रहे. हालांकि बहुत सी बातें कर्म पर निर्भर करती हैं, लेकिन ज्योतिष में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है, जिन्हें सुबह के समय देखना अशुभ है. जैसे वास्तु के अनुसार सुबह उठकर अपनी या किसी अन्य की परछाई बिल्कुल नहीं देखनी चाहिए. ऐसी ही तमाम बातें हैं जिनकी वजह से किस्मत साथ नहीं देती है.

X
Vastu tips for morning Vastu tips for morning
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कुछ चीजों को सुबह देखना माना जाता है अशुभ
  • अपनी या किसी अन्य की परछाई भूल से भी ना देखें

Vastu tips for morning: घर के बुजुर्ग अक्सर ऐसी चीजों के बारे में बताते हैं, जिन पर युवा पीढ़ी ध्यान नहीं देती है. सुबह उठकर क्या करें क्या ना करें इन चीजों पर बुजुर्गों की नसीहत को भले ही ना मानें, लेकिन ध्यान रखें कि वास्तु के अनुसार इन नसीहतों में वास्तु के कुछ ऐसे टिप्स हैं जो आपकी किस्मत को चमका भी सकते हैं और बिगाड़ भी सकते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार सुबह आंख खुलते ही कुछ चीजों को देखना बेहद अशुभ माना गया है. आइए जानते हैं इनके बारे में...

इन चीजों को ना देखें 
1- जंगली जानवर की तस्वीरें: कई घरों में हिंसक पशु या जंगली जानवरों की पेंटिंग लगी हुई होती है, जिस पर सुबह उठते ही घर में रहने वाले लोगों की नजर पड़ती है. इन तस्वीरों को भूल से भी नहीं देखना चाहिए.
 

2- परछाई: सुबह उठकर अपनी या किसी अन्य की परछाई बिल्कुल नहीं देखनी चाहिए. अगर आप सूर्य दर्शन के लिए निकल गए और अपनी परछाई पश्चिम दिशा में देख ली जबकि सूर्य पूरब से उगा है. तो इसे वास्तु के अनुसार राहु का संकेत कहा जाता है. ऐसे में पश्चिम दिशा की ओर परछाई देखना बहुत ही अशुभ माना जाता है.
 

3- झूठे बर्तन: सुबह के समय कभी झूठे बर्तन नहीं देखने चाहिए. इसलिए वास्तु के अनुसार कहा जाता है कि रात को सारे बर्तन साफ करके रखने चाहिए.
 

4- आइना:  सुबह  के समय कभी भी आइना नहीं देखना चाहिए. ऐसा कहा जाता है कि सुबह उठते ही आइना देखने से रात भर की सभी नकारात्मकता आइने से आपको प्राप्त होती है.  

सुबह उठने पर क्या करें?
वास्तु के अनुसार, सुबह उठते ही हथेलियों के दर्शन करें. हाथ के हथेलियों में घनश्याम, सरस्वती और लक्ष्मी का वास होता है. हथेलियों को ही कमल कहते हैं.  हथेलियों के दर्शन करने के बाद भगवान का नाम लें और फिर इन्हें चेहरे पर मल लें. फिर अपने दिन की नई शुरुआत के लिए प्रार्थना करें. इसके बाद जल पिएं और सूर्य के दर्शन करें. सूर्योदय से पहले उठने वाले लोग अगर चंद्रमा निकला हुआ है तो उसके दर्शन कर सकते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें