scorecardresearch
 

Vastu Tips: घर में पैसों के स्थान पर रख दीजिए ये फूल, कभी नहीं होगी धन की कमी

Vastu Tips: आज हम आपको ऐसे ही एक पेड़ के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके फूल को घर में लाने से आपकी सारी समस्या का अंत हो सकता है. हम बात कर रहे हैं पलाश के पेड़ की, जिसके फूल को टेसू का फूल कहा जाता है.

X
Vastu Tips: घर में पैसों के स्थान पर रख दीजिए ये फूल, कभी नहीं होगी रुपये-पैसे की कमी (Photo: Getty Images)
Vastu Tips: घर में पैसों के स्थान पर रख दीजिए ये फूल, कभी नहीं होगी रुपये-पैसे की कमी (Photo: Getty Images)

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधों को लेकर कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जो आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने में मददगार होते हैं. आज हम आपको ऐसे ही एक पेड़ के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके फूल को घर में लाने से आपकी सारी समस्याओं का अंत हो सकता है. हम बात कर रहे हैं पलाश के पेड़ की, जिसके फूल को टेसू का फूल कहा जाता है. आइए अब आपको बताते हैं कि घर में टेसू का फूल रखने के क्या फायदे होते हैं.

ज्योतिषियों का कहना है कि टेसू के फूल में देवी-देवताओं का वास होता है. इसकी दैवीय शक्तियों और चमत्कारों से इंसान की सारी समस्याएं खत्म हो सकती हैं. टेसू का फूल दिखने में भी बहुत खूबसूरत होता है. ये घर की खूबसूरती बढ़ाने के साथ-साथ सकारात्मक ऊर्जा भी लेकर आता है.

टेसू के फूल के चमत्कारी उपाय

1. वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर किसी इंसान की आर्थिक स्थिति ठीक ना चल रही हो तो उसे टेसू के फूल का एक खास उपाय कर लेना चाहिए. सफेद कपड़े में टेसू के फूल को एक नारियल के साथ बांध दें और उसे तिजोरी या धन वाले स्थान पर सहेजकर रख दें. आपको जल्दी ही आर्थिक तंगी से राहत मिल जाएगी.

ये एक उपाय करने से ना तो घर में धन की कमी रहती है और ना ही आय के स्रोतों पर किसी की बुरी नजर का असर होता है. अगर आपको टेसू के ताजे फूल ना मिलें तो इसके सूखे फूलों का भी प्रयोग किया जा सकता है.

2. टेसू के फूल माता लक्ष्मी को अर्पित करना बहुत ही शुभ माना जाता है. शास्त्रों के जानकार कहते हैं कि शुक्रवार के दिन पलाश के पेड़ की पूजा करने और जल चढ़ाने से भी इंसान की हर मनोकामना पूरी हो सकती है. ऐसा करने से शुक्र देव प्रसन्न होते हैं और इंसान को भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है.

3. ज्योतिषियों का कहना है कि यदि कोई इंसान लंबे समय से बीमार चल रहा है तो पलाश के पेड़ की जड़ एक सफेद सूती कपड़े में बांधकर उसकी कलाई पर बांध देनी चाहिए. ये उपाय करने से बीमारी में राहत मिलती है. साथ ही ग्रहों से जुड़ी समस्याएं भी पैदा नहीं होती हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें