scorecardresearch
 

Vastu Tips: इस दिन नई झाड़ू घर लाने से आता है BADLUCK, ये एक गलती कर देगी कंगाल

वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि घर में रखी झाडू टूट जाए तो नई झाड़ू खरीदने के लिए कुछ चीजों को ध्यान में रखना बहुत जरूरी है. झाड़ू से जुड़ी एक गलती अमीर से अमीर इंसान को कंगाल कर सकती है. आइए जानते हैं अगर घर में रखी झाड़ू टूट जाए तो नई झाड़ू खरीदते समय किन बातों का ख्याल रखना जरूरी है.

X
Vastu Tips: इस दिन नई झाड़ू खरीदने से घर आता है BADLUCK, ये एक गलती आपको कर देगी कंगाल (Photo: Getty Images) Vastu Tips: इस दिन नई झाड़ू खरीदने से घर आता है BADLUCK, ये एक गलती आपको कर देगी कंगाल (Photo: Getty Images)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इस दिन भूलकर भी नहीं खरीदनी चाहिए नई झाड़ू
  • इंसान को कंगाल कर सकती है झाड़ू से जुड़ी ये एक गलती

झाड़ू को लेकर वास्तु शास्त्र में कई खास बातें बताई गई हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि घर में रखी झाडू टूट जाए तो नई झाड़ू खरीदने के लिए कुछ चीजों को ध्यान में रखना बहुत जरूरी है. झाड़ू से जुड़ी एक गलती अमीर से अमीर इंसान को कंगाल कर सकती है. आइए जानते हैं अगर घर में रखी झाड़ू टूट जाए तो नई झाड़ू खरीदते समय किन बातों का ख्याल रखना जरूरी है.

घर में कब लाएं नई झाड़ू?
वास्तु शास्त्र के मुताबिक, नई झाड़ू खरीदने के लिए शनिवार सबसे अच्छा दिन माना गया है. शनिवार के दिन घर में नई झाड़ू लाना बहुत ही शुभ होता है. ऐसा करने से सुख-समृद्धि बढ़ती है और घर के मालिक पर मां लक्ष्मी हमेशा मेहरबान रहती हैं.

इस दिन ना खरीदें झाड़ू
वास्तु शास्त्र के अनुसार, हिंदू मासिक कैलेंडर में दो पक्ष होते हैं- कृष्ण पक्ष और शुक्ल पक्ष. नई झाड़ू हमेशा कृष्ण पक्ष में ही खरीदनी चाहिए. शुक्ल पक्ष में नई झाड़ू घर लाने के अशुभ परिणाम होते हैं. इसलिए शुक्ल पक्ष में नई झाड़ू खरीदकर कभी घर ना लाएं.

घर में इन 3 जगहों पर कभी ना रखें झाड़ू

1. वास्तु के अनुसार झाड़ू कभी भी ईशान कोण यानी उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं रखनी चाहिए. क्योंकि इस दिशा में झाड़ू रखने से घर में धन का आगमन नहीं होता. इसलिए दक्षिण या दक्षिण- पश्चिम दिशा में झाड़ू रखना शुभ माना जाता है.

2. वास्‍तु के अनुसार झाड़ू को हमेशा छिपाकर रखना चाहिए. झाड़ू को कभी भी ऐसे स्‍थान पर नहीं रखना चाहिए जहां आते-जाते लोगों की नजर पड़े. बेडरूम में भी झाड़ू रखने से बचना चाहिए. तिजोरी के आस-पास भी कभी झाड़ू नहीं रखनी चाहिए.

3. किचन में झाड़ू नहीं रखनी चाहिए क्योंकि इससे घर में अन्न की कमी आती है. साथ ही सूर्यास्त के बाद भी झाड़ू नहीं लगानी चाहिए. जबकि सूर्योदय के साथ झाड़ू लगाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और धन आगमन के मार्ग खुलते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें