scorecardresearch
 

Rahu Gochar 2022: राहु का राशि परिवर्तन इन 4 राशियों को करेगा मालामाल, बड़े लाभ के संकेत

Rahu Rashi Parivartan 2022: राहु के राशि परिवर्तन से सभी जातकों पर गहरा प्रभाव पड़ता है. राहु का नाम आते ही जातकों में डर फैलने लगता है. हालांकि राहु हमेशा अशुभ ही फल नहीं देते हैं, अगर व्यक्ति की कुंडली में राहु उच्च भाव में बैठ हों तो वह व्यक्ति समाज में काफी नाम और धन कमाता है. अब राहु देव 27 मार्च को मंगल की स्वराशि मेष में प्रवेश करने जा रहे हैं.

X
Rahu Rashi Parivartan 2022 Rahu Rashi Parivartan 2022
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 18 महीने बाद राहु का मेष राशि में हो रहा गोचर
  • 4 राशियों के जातकों के लिए शुभता के हैं संकेत

Rahu Gochar 2022 Date: मायावी ग्रह राहु का 18 महीने बाद  मेष राशि में गोचर होने जा रहा है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है तो सीधा असर मानव जीवन पर पड़ता है. राहु ग्रह 27 मार्च को मंगल की स्वराशि मेष में प्रवेश करने जा रहे हैं. ज्योतिष में राहु को एक मायावी ग्रह माना जाता है. वहीं वैदिक ज्योतिष में राहु को कठोर वाणी, शेयर, यात्राएं, त्वचा के रोग, धार्मिक यात्राएं, महामारी और राजनीति आदि का कारक कहा गया है.  राहु के गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 4 राशियां ऐसी हैं जिन्हें शेयर और व्यापार में विशेष लाभ हो सकता है. ज्योतिषाचार्य श्रीपति त्रिपाठी से जानते हैं इन चार राशियों के बारे में... 

मिथुन (Gemini): मिथुन राशि के जातकों को इस समय मेहनत का पूर्ण फल मिलेगा. जो जातक प्रशासनिक सेवाओं में हैं उनके मान सम्मान की वृद्धि होगी. व्यापार से जुड़े लोगों के लिए भी ये गोचर शानदार साबित होगा. यदि व्यापार में निवेश करने की सोच रहे हैं तो ये समय अनुकूल रहेगा. शेयर बाजार में भी पैसा लगाने पर लाभ के संकेत मिल रहे हैं.      

कर्क (Cancer): कर्क राशि के जातकों की  इस समय आपकी आर्थिक स्थिति में जबरदस्त सुधार आने की संभावना रहेगी. हर काम में आपका प्रदर्शन शानदार रहेगा. आप अच्छी कमाई करने में सफल रहेंगे. कार्यस्थल में आपकी जमकर प्रशंसा होगी. कर्क राशि पर चंद्र देव का ही आधिपत्य है. इसलिए आपको विशेष लाभ हो सकता है. व्यापार जो काफी समय से धीमा चल रहा था, उसमें तेजी आएगी. व्यापार में कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है. शेयर बाजार में आप निवेश करना चाहते हैं, तो यह समय अनुकूल है.

वृश्चिक (Scorpio): वृश्चिक राशि वालों के लिए राहु देव का गोचर शुभ रहेगा. आप धन कमाने और धन का संचय करने में सफल रहेंगे. कोई नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं. शेयर बाजार आकस्मिक लाभ के संकेत हैं. वृश्चिक राशि पर मंगल ग्रह का आधिपत्य है. इसलिए इस दौरान जो लोग सेना, इंजीनियर, पुलिस, डॉक्टरी लाइन से जुड़े हुए हैं, उन्हें जॉब में पदोन्नति मिल सकती है. 

कुंभ (Aquarius): कुंभ राशि के जातकों के लिए राहु का गोचर लाभ के संकेत दे रहा है. इस राशि वालों की आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. आमदनी में बढ़ेगी साथ ही जो लोग शनि से संबंधित वस्तुओं जैसे- ऑयल, लोहे का काम, कर रहे हैं उन्हें निवेश के लिए समय अच्छा है. आप धन का संचय कर पाने में सफल रहेंगे. नया व्यापार शुरू करने के लिए समय अच्छा है. कुंभ राशि पर शनि देव का आधिपत्य है और ज्योतिष के अनुसार राहु देव की शनि देव से मित्रता है. इसलिए इन राशि वालों को शेयर बाजार में भी आकस्मिक लाभ हो सकता है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें