scorecardresearch
 

Mangal Rashi Parivartan 2022: इन 5 राशियों पर भारी होने वाला है मंगल, 41 दिन रहें संभलकर

17 मई को सुबह 9 बजकर 45 मिनट पर मंगल का राशि परिवर्तन होने वाला है. इसके बाद मंगल 27 जून तक इसी राशि में रहने वाले हैं. ज्योतिष शास्त्र में मंगल ग्रह को ऊर्जा, भूमि, शक्ति, साहस, पराक्रम और शौर्य का कारक माना जाता है. मंगल को क्रूर ग्रह भी कहा जाता. ज्योतिषियों का कहना है कि मंगल का यह गोचर 5 राशियों के जातकों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है.

X
Mangal Rashi Parivartan 2022: मंगल का मीन राशि में गोचर, 41 दिन दुख भोग सकती हैं ये 5 राशियां (Photo: Getty Images) Mangal Rashi Parivartan 2022: मंगल का मीन राशि में गोचर, 41 दिन दुख भोग सकती हैं ये 5 राशियां (Photo: Getty Images)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 17 मई को बदलेगी मंगल की चाल
  • इन 5 राशि वालों को करेगा परेशान

ग्रहों के सेनापति मंगल कुंभ से मीन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. मंगल का यह गोचर मंगलवार, 17 मई को सुबह 9 बजकर 45 मिनट पर होने वाला है. इसके बाद मंगल 27 जून तक इसी राशि में रहने वाले हैं. ज्योतिष शास्त्र में मंगल ग्रह को ऊर्जा, भूमि, शक्ति, साहस, पराक्रम और शौर्य का कारक माना जाता है. मंगल को क्रूर ग्रह भी कहा जाता. ज्योतिषियों का कहना है कि मंगल का यह गोचर 5 राशियों के जातकों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है. इन राशियों को बहुत संभलकर रहने की सलाह दी जा रही है.

कर्क- मंगल का आगामी गोचर कर्क राशि के आठवें भाव में होगा. इस कारण आपके कार्य-व्यापार में दिक्कतें बढ़ेंगी. आर्थिक मोर्चे पर आप खुद को कमजोर महसूस करेंगे. रुपए-पैसों के मामले में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. ठगों से सावधान रहें और कर्ज-उधार से दूर रहें.

तुला- मंगल तुला राशि के पंचम भाव में गोचर करने जा रहा है. मंगल का यह गोचर आपकी राशि के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है. जीवन में बड़े उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. कर्ज और उधार से आपकी टेंशन बढ़ सकती हैं. यदि आप किसी बड़ी प्रॉपर्टी में निवेश के बारे में सोच रहे हैं तो कुछ समय के लिए अपना फैसला टाल दीजिए.

वृश्चिक- मंगल वृश्चिक राशि के छठे भाव में गोचर करेगा. इस दौरान नौकरीपेशा लोगों को बहुत संभलकर रहने की सलाह दी जा रही है. आर्थिक मोर्चे पर आपने जो रफ्तार पकड़ रखी थी, वो अब धीमी पड़ती जाएगी. खर्चे बढ़ेंगे. आय के साधन कम होंगे. निवेश करने के योग बन रहे हैं. हालांकि आगे चलकर इस निवेश से आपको लाभ भी प्राप्त होगा.

मकर- मंगल मकर राशि के चौथे और ग्यारहवें भाव के स्वामी हैं. इस गोचर अवधि में आप खुद को पारिवारिक संकटों से घिरा पाएंगे. आपकी कड़वी बातें लोगों के मन को ठेस पहुंचाएंगी. रिश्तों में खटास पैदा होगी. गुस्से की वजह से भारी नुकसान उठाएंगे. वित्तीय हानि के भी योग बन रहे हैं. आय के साधनों में कमी हो सकती है. बैंक-बैलेंस भी बिगड़ सकता है.

मीन- मंगल देव मीन राशि वालों के लिए बारहवें भाव में गोचर कर रहे हैं. इस दौरान मीन राशि वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. कड़ी मेहनत के बावजूद मुश्किल से सफलता हाथ लगेगी. वर्कप्लेस पर आपकी इमेज खराब हो सकती है. घर-परिवार में कलह बढ़ सकते हैं. आर्थिक तंगी भी आपको घेर सकती है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें