scorecardresearch
 

दिसंबर में ये 4 बड़े ग्रह कर रहे राशि परिवर्तन, शुक्र चलेंगे उल्टी चाल, इन 5 राशियों को लाभ ही लाभ

December 2021 grah parivartan: साल 2021 के अंतिम महीने​ दिसंबर में 4 बड़े ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहा हैं. ज्योतिष के अनुसार ग्रहों की चाल में परिवर्तन सभी राशियों के जातकों पर प्रभाव डालता है. कुछ के लिए शुभ समय की शुरुआत होती है, तो कुछ राशियों के लिए ये खराब समय लेकर आता है. वैसे दिसंबर में ग्रहों का ये राशि परिवर्तन पांच राशियों के जातकों के लिए शुभ माना जा रहा है.

Rashi Parivartan December 2021 Rashi Parivartan December 2021
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शुक्र इस महीने चलेंगे वक्री चाल
  • सभी 12 राशियों पर पड़ेगा असर

Grah Rashi Parivartan December 2021: साल 2021 समापन की ओर है. नवंबर में अब कुछ समय रह गया है, इसके बाद दिसंबर माह शुरू होते ही नव वर्ष 2022 के आगमन का काउंट डाउन शुरू हो जाएगा. ज्योतिष के अनुसार, साल का अंतिम महीना लोगों के जीवन में उथल-पुथल लाएगा क्योंकि इस महीने में 4 बड़े ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. ग्रहों का ये राशि परिवर्तन पांच राशियों के जातकों के लिए शुभ माना जा रहा है, जिसमें मेष, मिथुन, सिंह, धनु और कुंभ राशि के जातकों के लिए लाभ के संकेत हैं. 

ये ग्रह कर रहे राशि परिवर्तन 
दिसंबर माह में सबसे पहले 5 दिसंबर को मंगल का वृश्चिक राशि में गोचर होने जा रहा है. इसके तीन दिन बाद यानी 8 दिसंबर को शुक्र अपनी चाल बदलकर मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे. 10 दिसंबर को बुध का धनु राशि में गोचर हो रहा है. इसके बाद 16 दिसंबर को सूर्य भी धनु राशि में पहुंच जाएंगे, जो बुध के साथ मिलकर बुधादित्‍य योग बनाएंगे. वहीं, 19 दिसंबर को शुक्र मकर राशि में वक्री हो जाएंगे, यानी अपनी टेढ़ी चाल से चलना शुरू कर देंगे. बुध भी 29 दिसंबर को धनु से निकलकर मकर राशि में गोचर कर जाएंगे और फिर 30 दिसंबर को शुक्र वक्री गति से चलते हुए वापस धनु राशि में वक्री हो जाएंगे.

इन पांच राशियों को लाभ 
ग्रहों के राशि परिवर्तन और शुक्र की उल्टी चाल से सभी 12 राशियों के जातक प्रभावित होंगे, लेकिन पांच राशियां मेष, मिथुन, सिंह, धनु और कुंभ राशि के जातकों को ग्रहों की इस चाल से सकारात्‍मक परिणाम प्राप्‍त होंगे. 

1. मेष (Aries): मेष राशि के लिए दिसंबर का महीना शुभ रहेगा. इस राशि के जातकों के लाभ भाव में गुरु विराजमान हैं इसलिए करियर और कारोबार में सुखद परिणाम मिलेंगे. मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं. पुराने विवाद हल होंगे. 

2. मिथुन (Gemini): आध्यात्मिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा, यात्राओं के योग बन रहे हैं. भाग्य का भी आपको सहयोग मिलेगा जिससे निजी जीवन और कार्यक्षेत्र में परिस्थितियां आपके पक्ष में होने लगेंगी. उधार दिया हुआ पैसा वापस मिल सकता है. 

3. सिंह (Leo): कारोबार में लाभ मिल सकता है. यदि जीवन साथी से मनमुटाव चल रहा है, तो उसमें सुधार आ सकता है. सामाजिक स्तर पर भी मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है. 

4. धनु (Sagittarius): इस महीने काम की व्यस्तता रहेगी, लेकिन आपके द्वारा किए गए कार्यों के शुभ परिणाम प्राप्त होंगे. पारिवारिक जीवन में भी सुखद परिणाम आपको मिलेंगे. इस महीने लाभ के संकेत भी मिल रहे हैं. 

5. कुंभ (Aquarius): मेहनत के अनुरूप अच्छे परिणाम मिलेंगे. यदि कहीं पैसे का निवेश किया था तो उससे भी आपको लाभ मिलने की पूरी संभावना है. किसी करीबी रिश्तेदार से भी धन लाभ मिलने की संभावना बन रही है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×