scorecardresearch
 

जोधपुर में फिर टेंशन, बदमाशों ने एक शख्स को चाकू मारा, तोड़फोड़

जोधपुर के कबूतरों का चौक में चाकूबाजी की घटना के बाद से हालात बिगड़ गए हैं. यहां दानिश नाम के एक युवक को चाकू लगा है, जिसे एमजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

X
फाइल फोटो फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जोधपुर में चाकूबाजी की घटना
  • बदमाशों ने एक शख्स को मारा चाकू

राजस्थान के जोधपुर में एक बार फिर तनावपूर्ण माहौल बन गया है. शहर के कबूतरों का चौक में चाकूबाजी की घटना के बाद से हालात बिगड़ गए हैं. यहां दानिश नाम के एक युवक को चाकू लगा है, जिसे एमजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना के बाद वहां तोड़फोड़ की भी सूचना है. पुलिस ने चाकू मारने वाले युवक को हिरासत में ले लिया है. इसकी पुष्टि डीसीपी भुवन भूषण यादव ने की है.
इससे पहले जोधपुर में 2 मई की देर रात झंडे-लाउडस्पीकर को लेकर हिंसा हुई थी. इस मामले में पुलिस ने 200 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया था. इसके साथ ही शहर में कई दिनों तक कर्फ्यू लगा रहा था और इंटरनेट भी बंद कर दिया गया था.

क्या था पूरा मामला? 

जोधपुर के जालोरी गेट पर दो दिन पहले परशुराम जयंती पर भगवा झंडा लगा था. 2 मई की शाम प्रशासन की मीटिंग में तय हुआ कि 3 मई को ईद है और इसलिए यहां हर साल की तरह ईद मनाने दी जाए. ईद पर मुसलमान हर साल की तरह झंडा और लाउडस्पीकर लगाएंगे. यह परमिशन एक दिन के लिए थी और बीजेपी के नेताओं और नगर निगम ने भी इसे लेकर सहमति जताई.


बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने ईद के झंडे उखाड़ दिए 

बड़ी संख्या में बीजेपी के लोग मौके पर पहुंचे और ईद के झंडे उखाड़ दिए, लाउडस्पीकर नोच डाले. यह वीडियो मुस्लिमों में वायरल हुआ तो रात एक बजे बड़ी संख्या में जालौरी गेट पहुंचे और पथराव हुआ. रात 1 से 2 बजे तक भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किए और आंसू गैस के गोले छोड़े.


10 थानाक्षेत्रों में लगा कर्फ्यू  

तनाव के बीच सुबह 10 बजे बीजेपी के नेता मौके पर पहुंच गए और विरोध करने लगे. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने हनुमान चालीसा का पाठ किया. मुस्लिम इलाकों में दोपहर तक प्रदर्शन चलते रहे. ये बात फैली कि जानबूझकर ईद खराब की गई है, मनाने से रोकी गई है. दिन में 2 बजे मुस्लिम बाहुल्य 10 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें