scorecardresearch
 

Pre Monsoon Rain: प्री-मानसून बारिश का कहर, जयपुर में 25 फीट धंसी सड़क

प्री- मानसून ने राजस्थान को पूरी तरह से तर बतर कर दिया है. जयपुर में मानसरोवर इलाके की मुख्य सड़क 25 फीट धंस गई. बताया जा रहा है कि टेलीकॉम कंपनियों के भूमिगत केबल डालने के दौरान बरती गई लापरवाही के चलते सड़क धंसी.

X
तेज बारिश के कारण मानसरोवर इलाके में धंसी सड़क (फोटो-आजतक) तेज बारिश के कारण मानसरोवर इलाके में धंसी सड़क (फोटो-आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टेलीकॉम कंपनियों ने बिना ट्रेंच के डाली केबल
  • जयपुर में 25 फीट सड़क अंदर धंसी
  • प्री- मानसून में राजस्थान हुआ तर बतर

राजस्थान में बीते दो-तीन दिन से लगातार हो रही प्री-मानसून बारिश की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. बारिश की वजह से जयपुर में मानसरोवर इलाके की मुख्य सड़क 25 फीट धंस गई. गनीमत यह रही कि बारिश की वजह से सड़क पर आवाजाही बेहद कम थी. जिसकी वजह से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. बताया जा रहा है कि टेलीकॉम कंपनियों के भूमिगत केबल डालने की के दौरान बरती गई लापरवाही के चलते सड़क धंसी.

बारिश की वजह से सड़क पर करीब बीस फुट गहरा गड्‌ढा हो गया. पानी के भराव और बीच सड़क हुए गड्‌ढे की वजह से स्थानीय लोगों में बेहद गुस्से का माहौल है. खास बात यह है कि इस सड़क पर वीआईपी लोगों की भी मूवमेंट होती है. इसकी सूचना पर नगर निगम के अधिकारी और पार्षद मौके पर पहुंचे और वहां मरम्मत का कार्य शुरू करवाया. पुलिस ने रोड को दोनों तरफ से बंद कर ट्रैफिक को डाइवर्ट किया. 

तेज बारिश के कारण मानसरोवर इलाके में धंसी सड़क
तेज बारिश के कारण मानसरोवर इलाके में धंसी सड़क

 

पार्षद अभय पुरोहित का कहना है कि कुछ समय पहले रोड खोलकर केबिल डाली गई थी. जिसके बाद रोड के नीचे की मिट्‌टी धीमे-धीमे बैठती रही, बारिश से अचानक रोड धंस गई. मानसरोवर जोन (नगर निगम ग्रेटर) के एक्सईएन महेश शर्मा ने बताया कि बीटू बाइपास के पास 900 MM की सिविल लाइन जा रही है. चेंबर करीब 40 साल पुरानी है. अंडरग्राउंड केबिल के जाल से चेंबर डेमेज हो गए.  पानी बाहर आने से मिट्‌टी ढहने से बीच रोड बड़ा गड्‌ढा हो गया। जिसको हमने रिपेयर का काम शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
; ;