scorecardresearch
 

Delhi Weather: दिल्ली में लेट पहुंचेगा मॉनसून, 2 दिन बरसेंगे बादल लेकिन झमाझम बारिश के लिए अभी इतना इंतजार

Delhi Monsoon Updates: मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में हल्की बारिश और बूंदाबांदी का दौर 21 जून तक जारी रहेगा. हालांकि, मॉनसून की झमाझम बारिश के लिए अभी इंतजार करना पड़ सकता है. दिल्ली में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

X
Delhi Monsoon Alert Delhi Monsoon Alert
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राष्ट्रीय राजधानी के तापमान में आई गिरावट
  • दिल्ली में दो दिन हल्की बारिश की संभावना
  • 30 जून तक दिल्ली पहुंच सकता है मॉनसून

Monsoon 2022 Delhi Rainfall: उत्तर भारत के राज्यों में मॉनसून की बारिश का बेसब्री से इंतजार है.  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्री मॉनसून गतिविधियां तो शुरू हो गई हैं लेकिन इस साल मॉनसून लेट पहुंचने (Monsoon in Delhi) की संभावना है. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के मुताबिक, दिल्ली में 30 जून तक मॉनसून दस्तक दे सकता है. ऐसे में मॉनसून की झमाझम बारिश के लिए दिल्लीवासियों को अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा. IMD ने राजधानी में 25 जून के आस-पास मॉनसून के पहुंचने की संभावना जताई थी. बता दें कि दिल्ली में सामान्य तौर पर 27 जून तक मॉनसून की एंट्री होती है.

दिल्ली में बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में प्री मॉनसून बारिश (Pre Monsoon Rain) देखने को मिल रही है. राष्ट्रीय राजधानी में हल्की बारिश और बूंदाबांदी का यह दौर 21 जून तक जारी रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज (सोमवार), 20 जून और 21 जून को हल्की बारिश हो सकती है. साथ ही इस दौरान बादल भी छाए रहेंगे. दिल्ली में अधिकतम तापमान 32 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

अपने शहर के मौसम का हाल जानने के लिए यहां क्लिक करें...

Delhi Weather Forecast IMD Updates

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को अधिकतम तापमान 30.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो कि इस मौसम के औसत तापमान से आठ डिग्री कम था. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने जानकारी दी कि दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि औसत से तीन डिग्री कम था. आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक, सोमवार को हल्की बारिश और 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. 

मध्य प्रदेश से राजस्थान तक मॉनसून की बारिश!
मध्य प्रदेश के ज्यादातर सभी सीमावर्ती जिलों में मॉनसून ने दस्तक दे दी है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, एपी की राजधानी भोपाल समेत तमाम इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. वहीं, राजस्थान में प्री-मॉनसून की बारिश अब जोर पकड़ रही है. जिससे अधिकतम तापमान में गिरावट होने के साथ मौसम सुहावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश समेत उत्तर भारत के राज्यों में इस सप्ताह प्री-मॉनूसन की बारिश का दौर जारी रहेगा. इसके बाद मॉनसून के आगमन के साथ बारिश की गतिविधियां तेज होंगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें