scorecardresearch
 

राजस्थान में परीक्षा देने पहुंचीं छात्राओं के कपड़े पुलिस ने क्यों काटे? जानें पूरा मामला

भरतपुर के परीक्षा केंद्रों पर अजीब नजारा देखने को मिला. परीक्षा देने पहुंचीं लड़कियों के कपड़ों को कैंची से काट दिया गया. कपड़ों को ऐसे फटता देख कई लड़कियां रोने लगी. इनमें कुछ शादीशुदा महिलाएं भी परीक्षा देने पहुंची थीं, जिनके कान के कुंडल, चेन, मंगलसूत्र यहां तक कि पैरों की पाजेब  तक उतरवा ली गईं.

X
परीक्षा केंद्र पर छात्राओं के कपड़ों को कैंची से काटा (फोटो-आजतक) परीक्षा केंद्र पर छात्राओं के कपड़ों को कैंची से काटा (फोटो-आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भरतपुर जिले में 3000 अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचे
  • पुलिस कॉन्स्टेबल की परीक्षा में सामने आया यह मामला

राजस्थान में पुलिस कॉन्स्टेबल की परीक्षा का आयोजन किया गया. इस दौरान भरतपुर के परीक्षा केंद्रों पर अजीब नजारा देखने को मिला. परीक्षा देने पहुंचीं लड़कियों के कपड़ों को कैंची से काट दिया गया. दरअसल परीक्षा देने पहुंचीं कई लड़कियों ने पूरी आस्तीन के कपड़े पहने हुए थे और नकल रोकने के लिए इनकी बाजुओं पर कैंची चलाई गई. बताया जा रहा है कि गाइडलाइन के तहत यह किया गया.  

कपड़ों को ऐसे फटता देख कई लड़कियां रोने लगी. इनमें कुछ शादीशुदा महिलाएं भी परीक्षा देने पहुंची थी, जिनके कान के कुंडल, चेन, मंगलसूत्र यहां तक कि पैरों की पाजेब  तक उतरवा ली गईं. एक लड़की एक मिनट देरी से परीक्षा केंद्र पर पहुंची थी लेकिन परीक्षा केंद्र में घुसने नहीं दिया. एएसपी अनिल मीणा ने बताया कि भरतपुर जिले में 3000 अभ्यर्थी परीक्षा देने के लिए आए थे. सभी परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था है और शांति के माहौल में परीक्षा आयोजित कराई गई. 

एएसपी अनिल मीणा का कहना है कि गाइडलाइन के तहत ही परीक्षा का आयोजन कराया गया. पुरुष या महिला अभ्यर्थियों को आधी आस्तीन की टी-शर्ट, शर्ट, सूट, साड़ी, आधी आस्तीन का कुर्ता, ब्लाउज, हवाई चप्पल, स्लीपर, बालों में साधारण रबड़ बैंड लगाकर आने की इजाजत थी. 

इसके अलावा परीक्षा केन्द्र पर मोबाइल, कैलकुलेटर, ब्लूटूथ या अन्य कोई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, घड़ी, चेन, अंगूठी, कान के टॉप्स, लॉकेट, जेवरात, लाना भी वर्जित था. हालांकि परीक्षा देने आए कुछ अभ्यर्थियों ने इन गाइडलाइन का पालन नहीं किया था. ऐसे में प्रशासन की ओर से सख्ती बरती गई. 

ये भी पढ़ें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें