scorecardresearch
 

Transformation Journey: पति ने छोड़ा, नौकरी गई! अब किया ऐसा ट्रांसफॉर्मेशन कि अमेरिका में जीता खूबसूरती का खिताब

Transformation Journey: प्रिया परमिता पॉल (Priya Paramita Paul) ने अपनी मुश्किल परिस्थितियों में भी हार नहीं मानी और अपना ट्रांसफॉर्मेशन करके एम एस वर्ल्ड इंटरनेशनल एंबेसेडर 2022 का खिताब जीत लिया. यह महिला कौन हैं? उनका स्ट्रगल कैसा रहा? इस बारे में जानकर कोई भी उनसे मोटिवेट हो सकता है. 

X
(Image credit: Instagram/Priiya Paramitaa Paul) (Image credit: Instagram/Priiya Paramitaa Paul)

Transformation Journey: बचपन में हर कोई अपने करियर के बारे में सपना देखता है. कोई सोचता है कि मैं इंजीनियर बनूंगा तो कोई सोचता है डॉक्टर. कोई सोचता है आर्टिस्ट बनूंगा तो कोई सोचता है पुलिस ऑफिसर. बड़े होते-होते कई लोग दूसरी फील्ड चुन लेते हैं तो कुछ लोग लंबे समय के बाद भी अपने सपने को ही पूरा कर लेते हैं. एक महिला ने अपने बचपन में ब्यूटी क्वीन बनने का सपना देखा था लेकिन जल्दी शादी होने और रूढ़िवादी सोच वाला ससुराल मिलने के कारण वह अपने सपने को पूरा नहीं कर पाईं. हाल ही में इन्होंने अपने बचपन के सपने को पूरा करते हुए अमेरिका में एम एस वर्ल्ड इंटरनेशनल एंबेसेडर 2022 (Ms World International Ambassador 2022) कॉम्पिटिशन जीता. यह महिला कौन हैं? उनका स्ट्रगल कैसा रहा? इस बारे में जानकर कोई भी उनसे मोटिवेट हो सकता है. 

आईटी कंपनी में करती हैं जॉब

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Priiya Paramitaa Paul (@priyaparamita)

एम एस वर्ल्ड इंटरनेशनल एंबेसेडर 2022 की विनर का नाम प्रिया परमिता पॉल (Priya Paramita Paul) है जो कि मूलत: असम की रहने वाली हैं. प्रिया अभी मुंबई में रहती हैं और आईटी कंपनी में प्रोजेक्ट मैनेजर और लाइफ कोच हैं. Aajtak.in से बात करते हुए प्रिया ने बताया, "मिस वर्ल्ड इंटरनेशनल एंबेसेडर 2022 का फाइनल फ्लोरिडा (अमेरिका) के मियामी में हुआ. इस कॉम्पिटिशन में कुल 72 पार्टिसिपेंट शामिल हुए थे. जब फाइनल राउंड के बाद रिजल्ट अनाउंस हुए और बैच नंबर 59, इंडिया का नाम जब अनाउंस हुआ तो मैं अपनी खुशी नहीं रोक पाई थी क्योंकि मैं इंडिया को रिप्रेजेंट कर रही थी. यह टाइटल जीतने के बाद वह मैं ईवेंट, चैरिटी प्रोग्राम और दूसरे प्रोजेक्ट्स में ग्लोबल एंबेसेडर के रूप में शामिल रहूंगी. इसके मुझे मिस वर्ल्ड इंटरनेशनल, मिसेज वर्ल्ड इंटरनेशनल, मिस वर्ल्ड पेटिट के टाइटल भी मिल चुके हैं. 

प्रिया ने आगे बताया, "मैंने अपनी लाइफ में काफी उतार-चढ़ाव देखे लेकिन कभी हिम्मत नहीं हारी, बस इस कारण से मैं आज इस जगह खड़ी हूं. मैं चाहती तो मैं भी हार मानकर वहीं रुक सकती थी लेकिन मैंने सोचा कि लाइफ में सैक्रिफाइज करने से कुछ नहीं होगा, मेरे जो सपने थे, मैं उन्हें पूरा करूंगी. आज देखिए मैंने जो बचपन में ब्यूटी पैजेंट जीतने का जो सपना देखा था, उस सपने को पूरा करने में लगी हुई हूं."

हसबैंड ने छोड़ा, नौकरी भी गई

प्रिया ने बताया था कि 2016 में उनकी शादी हुई थी. सास-ससुर, पति और दो देवर एक ही घर में काफी अच्छे से रहा करते थे. कुछ समय बाद वह और उनके हसबैंड अलग रहने चले गए. कुछ समय बाद प्रिया के हसबैंड का उन्हें ईमेल आया, जिसमें लिखा था, "मैं तुम्हारे साथ नहीं रह सकता, मैं जा रहा हूं". 

अचानक आए ईमेल के कारण प्रिया घबरा गई और पति को कई कॉल और मैसेज किए लेकिन उनका कुछ रिस्पांस नहीं मिला. कुछ समय बाद पता चला कि उनका एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर था, इस कारण उसने प्रिया को छोड़ दिया थआ. प्रिया ने दो साल तक उन्हें मनाने की कोशिश की लेकिन उन्होंने कोई रिस्पांस नहीं दिया. दो साल तक प्रिया डिप्रेशन में रही और 2018 में डिवोर्स ले लिया. डिप्रेशन में जाने के बाद उनकी नौकरी चली गई और घर की ईएमआई और अन्य खर्चों का बोझ उनके ऊपर आ गया. 

सेल्फ लव से बढ़ा कॉन्फिडेंस

प्रिया ने बताया, "रूढ़िवादी सोच वाला ससुराल मिलने के कारण मैंने अपने सपने को छोड़ दिया था. लेकिन जब मैं इन मुश्किल भरे हालात से गुजरी तो मैंने अपने ऊपर काम करना शुरू किया और अपने टूटे हुए सपने को साकार करने के लिए मेहनत की. इस दौरान मैंने अपना 10-12 किलो वेट लॉस भी किया, जिससे मेरा कॉन्फिडेंस और अधिक बढ़ गया. सेल्फ हीलिंग, योग, जिम, रनिंग आदि का सहारा लिया, जिससे मुझे मेंटली रूप से रिलेक्स होने में मदद मिली.”

पर्सनैलिटी डेवलपमेंट और वेट लॉस के बाद उनका कॉन्फिडेंस लेवल हाई हो चुका था और वह काफी स्ट्रांग और बोल्ड हो चुकी थीं. उन्होंने अपनी जर्नी जारी रखी और उन्होंने एम एस इंडिया वर्ल्ड इंटरनेशनल एंबेसेडर 2022 का खिताब जीता. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें