scorecardresearch
 

महिला ने ऑनलाइन स्पर्म मंगा किट से कर लिया खुद को प्रेग्नेंट, और फिर...

इंग्लैंड में महिला की एक अनोखी प्रेग्नेंसी चर्चा में है. 33 साल की महिला ने एक ई-बेबी को जन्म दिया है. द मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, स्टेफनी टेलर नाम की इस महिला का तलाक हो चुका है और पहली शादी से उनका 5 साल का एक बच्चा भी है. स्टेफनी दूसरा बच्चा पैदा करना चाहती थीं लेकिन इसके लिए वो किसी से फिजिकल रिलेशनशिप भी नहीं चाहती थीं. स्टेफनी नेऑनलाइन स्पर्म और इनसेमिनेशन किट (Insemination kit) मंगाकर यूट्यूब पर इसे इस्तेमाल करने का तरीका सीखा और सफल प्रेग्नेंसी को अंजाम दिया.

महिला ने मंगाया स्पर्म, हुई प्रेग्नेंट महिला ने मंगाया स्पर्म, हुई प्रेग्नेंट
स्टोरी हाइलाइट्स
  • महिला ने ऑनलाइन मंगाया स्पर्म
  • इनसेमिनेशन किट से की प्रेग्नेंसी
  • ई-बेबी को दिया जन्म

इंग्लैंड में महिला की एक अनोखी प्रेग्नेंसी चर्चा में है. 33 साल की महिला ने एक ई-बेबी को जन्म दिया है. द मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, स्टेफनी टेलर नाम की इस महिला का तलाक हो चुका है और पहली शादी से उनका 5 साल का एक बच्चा भी है. स्टेफनी दूसरा बच्चा पैदा करना चाहती थीं लेकिन इसके लिए वो किसी से फिजिकल रिलेशनशिप भी नहीं चाहती थीं. स्टेफनी का कहना था कि प्राइवेट फर्टिलिटी क्लिनिक्स बहुत महंगे थे इसलिए उन्होंने इसका ख्याल भी छोड़ दिया. 

फिर स्टेफनी की एक दोस्त ने उसे एक ऐप के बारे में बताया जो टिंडर की तरह काम करता है. इस पर आप अपनी पसंद की प्रोफाइल चुन सकते हैं. स्टेफनी ने इसके लिए ऑनलाइन जानकारी जुटानी शुरू की. स्टेफनी ने बेबी ऐप के जरिए स्पर्म और इनसेमिनेशन किट (Insemination kit) ऑर्डर किया. जिस व्यक्ति से स्टेफनी ने स्पर्म खरीदा था, वो खुद इसे देने उसके घर आया था. 

स्टेफनी ने यूट्यूब पर इस किट को इस्तेमाल करने का तरीका सीखा. पहली कोशिश में ही स्टेफनी प्रेग्नेंट हो गईं और उन्होंने एक बच्ची को जन्म दिया. स्टेफनी अपनी इस बच्ची को एक 'चमत्कार' मानती हैं और इसे 'रियल ऑनलाइन बेबी' बुलाती हैं. उन्होंने अपनी बच्ची का नाम इडेन रखा है.

स्टेफनी का कहना है कि अगर भविष्य में कभी उसकी बच्ची अपने बायोलॉजिकल फादर से मिलना चाहती है तो उन्हें कोई दिक्कत नहीं है. स्टेफनी ने बताया कि पहले उसके पिता इस बच्ची को स्वीकार करने में झिझक रहे थे लेकिन बाद में उन्होंने स्टेफनी के इस फैसले की तारीफ की. वहीं स्टेफनी की मां और बहन इडेन के जन्म से बहुत खुश हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें