scorecardresearch
 

मिलिए ऐसी फीमेल बाउंसर से, जो यूथ के लिए मिसाल बन गई है...

30 साल की मेहरूनिशा एक मशहूर फीमेल बाउंसर हैं. जानिए उनके बारे में...

फीमेल बाउंसर फीमेल बाउंसर

हौज खास के एक नामी पब में अपने दोस्तो के साथ हस्ती-मुस्कुराती इस लड़की को देखकर लोगों को अक्सर ये गलतफहमी हो जाती है कि ये भी यहां हमउम्र लड़कियों की तरह मौज-मस्ती करने आयी होगी, पर गहरे काजल से सजी आंखे, बंधे हुए हाथ और डांस पब में मौजूद लोगो पर टिकी नज़रे उसके असली पेशे की चुगली कर ही देती हैं.

दरअसल, खूबसूरत सी दिखने वाली 30 साल की मेहरूनिशा एक मशहूर फीमेल बाउंसर हैं. इनका पेशा पब में आने वाले लड़के-लड़कियों को बहकने से रोकना है. मेहरूनिशा यूं तो पिछले दस सालों से इस पेशे के हिस्सा हैं पर हौज़ खास के एक प्रसिद्ध नाईट क्लब सोशल में वो पिछले तीन साल से काम कर रही हैं और लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं.

वो बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों के साथ काम कर चुकी हैं. वो बताती हैं, 'बॉलीवुड स्टार्स हों या कोई आम लड़की, उनकी सुरक्षा की ज़िमेदारी मेरी है और मैं जी-जान लगा देती हुं. लोग मुझसे पूछते हैं कि मुझे डर नही लगता तो मैं कहती हूं मुझसे दूसरे डरते हैं'.

हौज खास स्थित 'सोशल' के जनरल मैनेजर अनुराग कहते हैं, 'मेहरूनिशा किसी पुरुष से पीछे नही है. वो हर मुश्किल हालात का सामना पूरी हिम्मत से करती है, और उसका खुशमिज़ाज चेहरा लोगो को सहज कर देता है. उसने साबित कर दिया है कि लड़कियां कोई भी काम कर सकती हैं'.

दिल्ली से 200 किमी दूर सहारनपुर के एक बड़े मुस्लिम परिवार में जन्मी मेहरूनिशा आर्मी में जाना चाहती थी या पुलिस फ़ोर्स का हिस्सा बनना चाहती थी, पर उसके पिता को ये मंजूर न था. वो उसे पढ़ने से रोकते थे और चाहते थे कि उसकी शादी जल्दी कर दी जाए.

स्टॉक मार्केट में सब कुछ गंवाने के बाद ये परिवार दिल्ली आ गया और पिता की गिरती सेहत के चलते घर चलाने की ज़िमेदारी मेहरूनिशा के कंधों पर आ गई. दिल्ली आने पर हालात ऐसे हुए कि वो बाउंसर बन गई.

धीरे-धीरे परिवार ने भी उनके इस पेशे को अपना लिया. अब मेहरूनिशा नाईट क्लब की रात की 10 घंटो की शिफ्ट के बाद दिन में मूलचंद स्थित जापान फाउंडेशन में 8 घंटे नौकरी करती हैं. यहां पर वो लाइब्रेरी की सिक्योरिटी इंचार्ज हैं. यहां काम करने वाली अदिति के अनुसार मेहरूनिशा समाज के लिये एक मिसाल हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें