scorecardresearch
 

प्रिंस हैरी-मेगन की शादी में मुंबई के 'डब्बावाला' भेजेंगे ये खास तोहफा

मुम्बई के प्रसिद्ध डब्बावाले प्रिंस हैरी और मेगन की शादी को एक अनोखे ढंग से सेलिब्रेट करेंगे.

royal wedding royal wedding

ब्रिटेन के राजकुमार प्रिंस हैरी 19 मई को अपनी मंगेतर मेगन मार्केल के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. 33 वर्षीय हैरी और 36 साल की मेगन की शादी विंडसर के सेंट जार्ज चैपेल में होगी. इस शादी को लेकर जितना उत्साह ब्रिटेन में है उतना ही ब्रिटेन से कोसों दूर भारत की सपनों की नगरी मुम्बई के एक खास वर्ग में भी देखने को मिल रहा है. 

मुम्बई के प्रसिद्ध डब्बावाला प्रिंस हैरी और मेगन की शादी को एक अनोखे ढंग से सेलिब्रेट करेंगे. दरअसल मुम्बई के करीब 5000 डब्बेवाले पूरी मुम्बई में 2 लाख से अधिक टिफिन पहुंचाने का काम करते हैं और इस शादी का खास तरह से उत्सव मनाने के लिए उन्होंने मुंबई के सरकारी अस्पताल के बाहर बैठे मरीजों के रिश्तेदारों को मिठाई बांटने का ऐलान किया है. वो टाटा मेमोरियल, के.ई.एम और वाडिया हॉस्पिटल के बाहर मिठाई बांटेंगे.

हैरी की शाही शादी में नहीं आएंगे मेगन के पिता, कौन निभाएगा रस्म?

इसके अलावा इन लोगों ने प्रिंस हैरी के लिए कोल्हापुरी पेठा लिया है, ये एक तरह की मराठी पगड़ी होती है और मेगन के लिए पठानी साड़ी की खरीदारी भी की है. मुंबई डब्बावाला एसोसिएशन के प्रवक्ता शुभीष तालेकर ने बताया कि हमने पगड़ी-साड़ी के अलावा प्रिंस के लिए कुर्ता-पैजामा और मेगन के लिए मंगलसूत्र और खूबसूरत चू़ड़ियां भी खरीदी है, जो महाराष्ट्र में नए जोड़े को उपहार में दी जाती  हैं.  

मुम्बई के डब्बावालों का शाही परिवार से नाता काफी पुराना है. दरअसल 2003 में प्रिंस चार्ल्स मुंबई की यात्रा पर आए थे और डब्बावालों के काम, उनकी लगन और उनके काम करने के तरीके से काफी प्रभावित हुए थे. जिसके बाद डब्बावालों को 2005 में शाही परिवार की तरफ से प्रिंस चार्ल्स की शादी में आने का न्यौता दिया गया था. तबसे इन लोगों का शाही परिवार के साथ बेहद अनोखा रिश्ता बन गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें