scorecardresearch
 

तो इसलिए लंबे लड़कों को लड़कियां बनाती हैं अपना बॉयफ्रेंड...

प्‍यार में रंग-रूप नहीं देखा जाता क्‍योंकि यह तो बस हो जाता है लेकिन हाल में हुए एक सर्वे ने ख्‍ुालासा किया है कि लड़कियां लंबी हाइट वाले लड़कों को पार्टनर के रूप में ज्‍यादा पसंद करती हैं...

X
लड़कियां प्‍यार के साथ लुक्‍स पर भी बहुत ध्‍यान देती हैं लड़कियां प्‍यार के साथ लुक्‍स पर भी बहुत ध्‍यान देती हैं

साउथ कोरिया के एक विश्वविद्यालय में एक स्‍टडी में इस बात की पुष्टि हुई है कि जिन जोड़ों में लम्बाई का अच्छा खासा गैप होता है, वे ज्यादा खुशहाल जीवन जीते हैं. इस स्‍टडी के आकड़े चौकाने वाले नहीं है क्‍योंकि अक्‍सर ही देखा गया है कि महिलाओं की पहली पसंद लंबे पुरुष रहे हैं. फैक्‍ट्स की मानें तो लगभग 50 फीसदी महिलाएं ऐसे पुरुषों को डेट करती हैं जो उनसे काफी लंबे होते हैं.

आइए जानें, ऐसा क्‍यों होता है और क्‍या है लड़कियों की पसंद...

1. महिलाओं के मुताबिक जिन पुरुषों की हाइट यानी लम्बाई अच्छी होती है, वे न सिर्फ ताकतवर होते हैं बल्कि इंटेलीजेंट भी होते हैं. इस बात का मतलब यह है कि लंबे पुरुष छोटे पुरुषों की तुलना में ज्यादा आत्मविश्वास से भरे रहते हैं.

2. लंबे पुरुष महिलाओं को शारीरिक सुरक्षा का एहसास देते हैं. जबकि छोटी हाइट वाले पुरुष महिलाओं को सुरक्षा का एहसास नहीं करा पाते. यही कारण है कि महिलाएं ऐसे पुरुषों की तलाश करती हैं जिनके साथ उन्हें सुरक्षा का एहसास होता है.

3. लंबे पुरुष अकसर दूसरों पर अपना वर्चस्‍व बनाए रखने में कामयाब होते हैं और ऐसा उनके आत्मविश्वास के कारण होता है. महिलाओं को उनका यही स्‍वभाव और रसूख बहुत पसंद आता है.

4. लंबे पुरुष अकसर फिट दिखते हैं. यही कारण है कि महिलाएं लंबे पुरुषों के साथ रहते हुए अपनी भी फिटनेस का पूरा ख्याल रखती है.

5. लंबे पुरुषों के साथ महिलाएं किसी भी तरह के बंधन में नहीं बंधी होती जैसे कि हाई हील पहनना आदि. महिलाओं को फैशन में किसी भी तरह की अटकनें पसंद नहीं आती और लंबे पुरुषों के साथ उन्‍हें फैशन के मामले में भी कम एडजस्‍ट करना पड़ता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें