scorecardresearch
 

Twitter के नए CEO Parag Agrawal की कैसी है लव लाइफ? जानें Wife विनीता और फैमिली के बारे में

Twitter CEO Parag Agrawal's Wife & Family: ट्विटर में पराग पहले चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर की भूमिका में काम कर रहे थे. पराग ने आईआईटी, बॉबे से पढ़ाई की है. उन्होंने याहू और माइक्रोसॉफ्ट जैसी बड़ी कंपनियों में काम करने के बाद साल 2011 में ट्विटर ज्वॉइन किया था. पराग अग्रवाल के सीईओ बनने के बाद उनकी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी लोगों की दिलचस्पी बढ़ रही है.

X
Photo Credit: Parag Agarwal Officials Photo Credit: Parag Agarwal Officials
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ट्विटर में पहले चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर थे पराग
  • साल 2011 में ज्वॉइन किया था ट्विटर

Parag Agrawal's Marriage & Family Life: माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर के सह संस्थापक जैक डॉर्सी (Jack Dorsey) ने सोमवार को सीईओ पद से इस्तीफा दे दिया है. ट्विटर के नए सीईओ भारतीय-अमेरिकी पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) होंगे. इससे पहले पराग कंपनी में चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर की भूमिका में काम कर रहे थे. पराग ने आईआईटी, बॉम्बे से पढ़ाई की है. उन्होंने याहू और माइक्रोसॉफ्ट जैसी बड़ी कंपनियों में काम करने के बाद साल 2011 में ट्विटर ज्वॉइन किया था.

ट्विटर के नए सीईओ पराग अग्रवाल की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो उन्होंने अपनी लॉन्ग टाइम पार्टनर विनीता अग्रवाल से शादी की है. पराग और विनीता ने अक्टूबर, 2015 में सगाई करने के बाद जनवरी, 2016 में शादी की थी. शादी की कई रस्मों की तस्वीरें भी पराग के इंस्टाग्राम पर मौजूद हैं. 

दोनों कैलिफॉर्निया के सैन फ्रांसिस्को में रहते हैं. उनका एक बेटा भी है जिसका नाम अंश है.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Parag Agrawal (@paraga)

पराग की पत्नी विनीता अग्रवाल की ट्विटर प्रोफाइल के मुताबिक, वो स्टैनफॉर्ड स्कूल ऑफ मेडिसिन में फिजिशियन और असिस्टेंट क्लीनिकल प्रोफेसर हैं. इससे पहले, विनीता फ्लैटिरॉन हेल्थ में प्रोडक्ट मैनेजमेंट के डायरेक्टर के रूप में कार्यरत थीं. 

विनीता 'बिगहैट बायोसाइंस' के साथ भी काम करती हैं. उन्होंने मेडिकल और टेक्निकल फील्ड में अब तक काफी काम किया है. 

एजुकेशन की बात करें तो उन्होंने स्टैनफॉर्ड यूनिवर्सिटी और हारवर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है. इसके अलावा, उन्होंने मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से पीएचडी किया है.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Parag Agrawal (@paraga)

विनीता ने इंस्टिट्यूट ऑफ हारवर्ड एंड एमआईटी से जेनेटिक बेसिस ऑफ कॉमन डिसीज की पढ़ाई की है. उन्होंने कोल्ड स्प्रिंग हार्बर लैबोरेटरी एंड लॉरेंस लीवमोर नेशनल लैबोरेटरी से कॉम्प्यूटेशनल रिसर्च भी किया है.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Parag Agrawal (@paraga)

अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर पराग लगातार पत्नी विनीता के साथ तस्वीरें अपलोड करते रहते हैं. पराग का इंस्टाग्राम प्रोफाइल देखकर लगता है कि वो घूमने-फिरने के बहुत शौकीन हैं. उन्होंने विनीता के साथ खूबसूरत डेस्टिनेशंस की कुछ तस्वीरें अपलोड की हैं.

इंस्टाग्राम पर पराग ने अपने माता-पिता की भी एक तस्वीर साझा की है. इस तस्वीर पर कई लोगों ने कॉमेंट में लिखा है कि पराग के पिता के चेहरे पर गर्व और खुशी साफ झलक दिख रही है. हो भी क्यों ना, पराग अग्रवाल ने ऐसे मुकाम को हासिल किया है जिसका अधिकतर लोग सपना भी नहीं देखते.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Parag Agrawal (@paraga)

पराग का जन्म और परवरिश भारत में हुई है. आईआईटी, बॉम्बे से पढ़ाई करने के बाद पराग करियर बनाने अमेरिका चले गए. उन्होंने बीटेक इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. अमेरिका जाने के बाद पराग ने स्टैनफॉर्ड यूनिवर्सिटी से पीएचडी भी की है. इस यूनिवर्सिटी से विनीता ने भी पढ़ाई की है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें