scorecardresearch
 

Winter Wedding: सर्दियों की शादी में अपनाएं ये 6 हैक्स, ठंड से ठिठुरेंगी नहीं, स्टाइलिश भी लगेंगी

कई लोगों को लगता है कि ठंड से बचाने वाले कपड़े स्टाइलिश नहीं होते. खासकर शादियों में महिलाओं को समझ नहीं आता कि वो अपने लुक को स्टाइलिश कैसे बनाएं. अगर आप भी सर्दियों की शादी में अपनी ड्रेस को लेकर दुविधा में हैं तो आपको परेशान होनी की जरूरत नहीं है. हम यहां आपको कुछ आसान से टिप्स देने वाले हैं जिसमें आप स्टाइलिश दिखने के साथ-साथ ठंड से भी बची रहेंगी.

X
सर्दियों में ठंड से बचाएंगे स्टाइलिश कपड़े सर्दियों में ठंड से बचाएंगे स्टाइलिश कपड़े
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सर्दियों की शादी में भी दिखें फैशनेबल
  • काम के हैं ये ट्रेंडी टिप्स
  • फैशन के साथ ठंड से भी बचाव

सर्दियों के मौसम में शादी अटेंड करना मेहमानों के लिए थोड़ा मुश्किल हो जाता है, खासकर महिलाओं के लिए. कोई भी महिला अपने खूबसूरत लहंगे या साड़ी को स्वेटर या शॉल में छिपाना नहीं चाहती है. लेकिन फैशनेबल दिखने के चक्कर में सेहत से भी समझौता नहीं किया जा सकता है. अगर आप भी सर्दियों की शादी में अपनी ड्रेस को लेकर दुविधा में हैं तो आपको परेशान होन की जरूरत नहीं है. हम यहां आपको कुछ आसान से टिप्स देने वाले हैं जिसमें आप स्टाइलिश दिखने के साथ-साथ ठंड से भी बची रहेंगी.

फुल बाजू की ब्लाउज- फुल बाजू ठंड से बचाती है लेकिन इसे आप शादियों में स्टाइलिश तरीके से भी पहन सकती हैं. साड़ी के साथ फुल बाजू के ब्लाउज बहुत अच्छे दिखते हैं. इसके लिए आप वेलवेट जैसे हैवी फैब्रिक चुन सकती हैं. साड़ी के नीचे थर्मल लेगिंग्स पहनने से आपको बिल्कुल ठंड नहीं लगेगी. स्टाइल बढ़ाने के लिए आप साइड में अच्छा सा स्टोल भी कैरी कर सकती हैं. फुल स्लीव ब्लाउज पर हैवी चोकर आपके स्टाइल में चार चांद लगाने का काम करेगा.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by SAREE | PURE ELEGANCE (@sareeslayers)

जैकेट लहंगा- जैकेट लहंगा सर्दियों की शादी के लिए परफेक्ट ऑप्शन है. ये एलिगेंट लुक देने के साथ-साथ सर्दियों से भी बचाता है. जैकेट की लंबाई पूरे लुक को क्लासी बनाती है. इसके बॉर्डर पर किया हुआ एम्ब्रायडरी वर्क लहंगे को हैवी बनाता है जिससे ये और खूबसूरत लगता है. इसके अलावा आप अलग से भी एक ट्रेंडी लॉन्ग जैकेट ले सकती हैं. ये साड़ी, लहंगा या फिर अनारकली, सब पर चल जाता है.

ग्लव्स- ज्यादातर लोगों को यही लगता है कि ग्लव्स को सिर्फ वेस्टर्न आउटफिट के साथ ही कैरी किया जा सकता है लेकिन ऐसा नहीं है. आपके इंडियन विंटर आउटफिट के साथ भी सही तरह के ग्लव्स पहन सकती हैं. ये दिखने में बहुत अट्रैक्टिव लगता है. साड़ी के साथ फ्लोरल मोटिफ या फिर नेट के ग्लव्स भी पहन सकती हैं.

फर वाले आउटफिट्स- आमतौर पर शादियों में फर वाले आउटफिट्स नहीं पहने जाते हैं लेकिन कुछ महिलाएं अब ट्रेंड को बदलने लगी हैं. सब्यासाची के विंटर कलेक्शन में फर से बने कई आउटफिट्स डिजाइन किए गए हैं. इन्हें आप लहंगे या साड़ी के साथ कैरी कर सकती हैं और सर्दियों की शादी में भी फैशन फैक्टर को बढ़ा सकती हैं.

फुटवियर- सर्दियों में पैर बिल्कुल ठंडे हो जाते हैं और बीमार होने की संभावना बढ़ जाती है. सर्दियों की शादी में पैरों को बिल्कुल भी खुला ना रखें. अगर आप लंबे मोजे पहन रही हैं तो खुली सैंडिल बिल्कुल भी ना पहनें. खुली चप्पल पर मोजे अच्छे नहीं दिखते हैं. आप अपने इंडियन वियर को बैली या पंप शूज के साथ पेयर कर सकती हैं. अपने पैरों को गर्म रखने के लिए फुटवियर पहनने से पहले एंकल लेंथ वाले मोजे पहन लें. इससे आपके पैर पूरी तरह गर्म रहेंगे. आजकल लहंगे के साथ स्नीकर्स पहनने का भी फैशन आ गया है. ये स्टाइलिश दिखने के साथ-साथ कंफर्टेबल रहते हैं और पैरों में ठंड भी नहीं लगती.

ठंड से बचाए फैब्रिक- सर्दियों के मौसम में वेलवेट कपड़े बहुत ट्रेंड में होते हैं. ये शरीर को गर्म रखने के साथ-साथ रॉयल लुक भी देते हैं. आप वेलवेट लहंगे को मिक्स एंड मैच कर सकती हैं या आप अपने किसी भी सूट के साथ वेलवेट दुपट्टा कैरी कर सकती हैं. वैलवेट शॉल, ब्लाउज, गाउन और जैकेट भी सर्दियों में काफी पसंद किए जाते हैं.

 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें