scorecardresearch
 

Karwa Chauth 2021 Gift Ideas: करवा चौथ पर पत्नी को दें ये 7 यूनिक गिफ्ट्स, हो जाएंगी खुश

Karwa Chauth 2021 Gift Ideas: करवा चौथ का त्योहार इस बार (Karwa Chauth 2021 Date) 24 अक्टूबर रविवार के दिन मनाया जाएगा. करवा चौथ की शुरुआत सुबह-सुबह की रस्म 'सरगी' से शुरू होती है. सास के द्वारा तैयार सरगी (Sargi)खाने के बाद से ही महिलाओं का व्रत शुरु हो जाता है जो रात में चांद देखने के बाद तोड़ा जाता है. करवा चौथ के दिन पति भी अपनी पत्नी का पूरा ख्याल रखते हैं और उन्हें गिफ्ट्स देकर खास महसूस कराते हैं.

 करवा चौथ (Karwa Chauth 2021) के दिन पति अपनी पत्नी गिफ्ट्स देकर खास महसूस कराते हैं करवा चौथ (Karwa Chauth 2021) के दिन पति अपनी पत्नी गिफ्ट्स देकर खास महसूस कराते हैं
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 24 अक्टूबर को मनाया जाएगा करवा चौथ
  • पत्नी को खास महसूस कराएं
  • गिफ्ट आइडिया आ सकते हैं काम

Karwa Chauth 2021 Gift Ideas:हिंदू धर्म में करवा चौथ  (Karwa Chauth 2021) सबसे शुभ त्योहारों में से एक माना जाता है. ये त्योहार पति-पत्नी के बीच अटूट संबंध को दर्शाता है. इस दिन विवाहित महिलाएं अपने पति की रक्षा और लंबी उम्र के लिए सूर्योदय से चंद्रोदय तक व्रत रखती हैं. करवा चौथ का त्योहार इस बार (Karwa Chauth 2021 Date) 24 अक्टूबर रविवार के दिन मनाया जाएगा. करवा चौथ की शुरुआत सुबह-सुबह की रस्म 'सरगी' से शुरू होती है. सास के द्वारा तैयार सरगी (Sargi) खाने के बाद से ही महिलाओं का व्रत शुरू हो जाता है जो रात में चांद देखने के बाद तोड़ा जाता है. करवा चौथ के दिन पति भी अपनी पत्नी का पूरा ख्याल रखते हैं और उन्हें गिफ्ट्स देकर खास महसूस कराते हैं. अगर आप गिफ्ट को लेकर अब तक कन्फ्यूज हैं तो हम आपके लिए कुछ अच्छे गिफ्ट आइडिया (Karwa Chauth Gift Ideas) लेकर आए हैं जिससे आपको खरीदने में आसानी हो सकती है.

लाल गुलाब का गुलदस्ता (Red Rose Bouquet)- लाल गुलाब को प्यार की भाषा माना जाता है. करवा चौथ पर लाल गुलाब का एक खूबसूरत गुलदस्ता आपकी पत्नी को स्पेशल फील करवा सकता है. इस बुके के जरिए वो आपके प्यार को महसूस कर सकती हैं. इसे आप अपने हिसाब कस्टमाइज करवा सकते हैं और अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए इसमें एक प्यारा ग्रीटिंग कार्ड लगा सकते हैं.

डायमंड ज्वेलरी (Diamond Jewellery)- डायमंड को महिलाओं का सबसे अच्छा दोस्त माना जाता है. डायमंड की ज्वेलरी पहनना हर महिला की ख्वाहिश होती है. इस करवा चौथ अपनी पत्नी को स्पेशल फील कराना चाहते हैं तो गिफ्ट में उन्हें डायमंड का सुंदर पेंडेंट या फिर एक जोड़ी झुमके दे सकते हैं. यकीन मानिए आपकी पत्नी की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा.

मेकअप किट (Makeup Kit)- मेकअप के बिना महिलाओं का तैयार होना अधूरा माना जाता है. कहीं भी जाने के लिए उन्हें मेकअप की जरूरत पड़ती ही है. ऐसे में आप मेकअप किट देकर भी उन्हें खुश कर सकते हैं. ये आसानी से आपके बजट में भी आ जाएगा.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Lakmé (@lakmeindia)

सरप्राइज डेट (Suprise Date)- इस करवा चौथ पर आप अपनी पत्नी को अपने खास समय का अनमोल तोहफा दे सकते हैं. पत्नी के लिए कोई सरप्राइज डेट प्लान करें और उन्हें ले जाएं. रात को व्रत तोड़ने के बाद आप उन्हें उनके पंसदीदा रेस्टोरेंट या फिर कैंडल लाइट डिनर के लिए बाहर ले जा सकते हैं.

डिजाइनर साड़ी (Designer Saree)- करवा चौथ पर आप अपनी पत्नी को एक सुंदर डिजाइनर साड़ी और ज्वेलरी कलेक्शन भी गिफ्ट में दे सकते हैं. साड़ी पहनना लगभग हर महिला को पसंद होता है. किसी खास मौके पर आपकी दी हुई साड़ी उन्हें और स्पेशल महसूस करवाएगी.

डिजाइनर बैग (Designer Bags)- डिजाइनर बैग सबसे अच्छा करवा चौथ गिफ्ट है जो आप अपनी पत्नी को दे सकते हैं. बैग ऐसी चीज है जो हमेशा आपके पत्नी के पास रहेगी और उन्हें आपके प्यार का एहसास कराती रहेगी. इसलिए कोई प्यारा सा डिजाइनर बैग अपनी पत्नी को गिफ्ट करने का आइडिया अच्छा है.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Designer Wish Bags (@designerwishbags)

घड़ी (Watches)- करवा चौथ पर आप अपनी पत्नी के लिए एक खूबसूरत घड़ी भी ले सकते हैं. आजकल काफी स्टाइलिश घड़ियां ट्रेंड में हैं. आप अपनी पत्नी की पसंद के हिसाब से उन्हें पसंद कर सकते हैं. आपकी पत्नी को ये तोहफा जरूर पसंद आएगा.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×