scorecardresearch
 

गरबा नाइट में रिफ्रेश बने रहने के लिए डाइट में शामिल करें ये 5 चीजें

नवरात्र के समय गरबा नाइट के लिए आपके पास खूब एनर्जी रहनी चाहिए. हम ऐसी 5 चीजों के बारे में बता रहे हैं, जिसे नवरात्र के समय आपको अपने डाइट में जरूर शामिल करना चाहिए...

X
गरबा नाइट में रिफ्रेश बने रहने के लिए डाइट में शामिल करें ये 5 चीजें
गरबा नाइट में रिफ्रेश बने रहने के लिए डाइट में शामिल करें ये 5 चीजें

नवरात्र के समय डांडिया और गरबा का क्रेज लोगों में बहुत रहता है. लेकिन अगर आपको नवरात्र अच्छी तरह एन्जॉय करनी है तो आपकी डाइट भी अच्छी होनी चाहिए, जिससे आप गरबा नाइट में रिफ्रेश महसूस करेंगे.

हम ऐसी 5 चीजों के बारे में आपको बता रहे हैं, जिसे नवरात्रि के समय आपको अपने डाइट में जरूर शामिल करना चाहिए.

1. जूस: फल या सब्जी दोनों का जूस शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह खाने को पचाने में भी मदद करता है. जब फल या सब्जी का जूस निकाला जाता है तब लिक्विड, फाइबर से अलग हो जाता है, जिससे पेट्रोकेमिकल और मिनरल का मिश्रण बनता है और यह मिश्रण फल या सब्जी से बेहतर हम जूस से ग्रहण कर सकते हैं.

2. ड्राई फ्रूट्सः ड्राई फ्रूट्स में एंटी-ऑक्सीडेंट और मिनरल्स फलों की अपेक्षा ज्यादा रहते हैं. इससे इंसटेंट एनर्जी मिलती है.

3. पानीः पानी हमारे शरीर के लिए बहुत उपयोगी है. यह हमारे शरीर का तापमान सही बनाए रखने के साथ साथ शरीर में से विषैले पदार्थ को निकालने में मदद करता है. तो अगर आप गरबा नाइट में फ्रेश रहना चाहते हैं तो जम कर पानी पिएं.

4. फ्रूट्सः फल खाने से बीमारियां तो दूर रहती ही हैं साथ ही लोग फ्रेश भी महसूस करते हैं. इससे शरीर में पानी की कमी भी नहीं होती.


5. सैलेडः सलाद विटामिन और मिनरल का अच्छा स्त्रोत है. खाने के साथ सलाद खाना स्वास्थ के लिए बहुत लाभदायक होता है. गरबा नाइट में यदि आपको जम कर डांस करना है तो खाने के साथ खूब सलाद खाना शुरू कर दें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें