scorecardresearch
 

Bridal Lehanga: शादी के लिए खरीदना है लहंगा? दिल्ली के ये 6 बाजार दुल्हन को कभी नहीं करते मायूस

लेटेस्ट डिजाइन का लहंगा दुल्हन की पहली पसंद होती है. लेकिन ऐसे डिजायनर लहंगे कहां मिलते हैं? इनकी कीमत कीतनी होती है? शादी के लिए सही शॉपिंग कहां से करें? इसकी सही जानकारी ना होने की वजह से लोग ठगा हुआ महसूस करते हैं. अगर इस वेडिंग सीजन आप भी शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं तो अभी जान लीजिए कि आपका पसंदीदा लेटेस्ट लहंगा कहां मिलेगा.

शादी के लिए खरीदना है लहंगा? दिल्ली के ये 6 बाजार दुल्हन को नहीं करते मायूस शादी के लिए खरीदना है लहंगा? दिल्ली के ये 6 बाजार दुल्हन को नहीं करते मायूस
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अभी जान लें कहां मिलेगा आपका पसंदीदा लहंगा
  • शादी में दुल्हन की ड्रेस खरीदना सबसे मुश्किल काम

शादी में सबसे मुश्किल काम दुल्हन के लिए वेडिंग ड्रेस खरीदना है. लेटेस्ट डिजाइन का लहंगा दुल्हन की पहली पसंद होती है. लेकिन ऐसे डिजायनर लहंगे कहां मिलते हैं? इनकी कीमत कितनी होती है? शादी के लिए सही शॉपिंग कहां से करें? इसकी सही जानकारी ना होने की वजह से लोग ठगा हुआ महसूस करते हैं. अगर इस वेडिंग सीजन आप भी शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं तो अभी जान लीजिए कि आपका पसंदीदा लेटेस्ट लहंगा कहां मिलेगा.

चांदनी चौक- शादी के खरीदारी के लिए दिल्ली-एनसीआर में रहने वालों के लिए चांदनी चौक पहला पसंदीदा बाजार है. यहां आपको ना सिर्फ लेटेस्ट डिजाइन के लहंगे मिलेंगे, बल्कि शादी से जुड़ा हर सामान किफायती दाम पर मिल जाएगा. मोल-भाव करने के बाद आपको यहां अच्छे दाम पर लहंगा मिल सकता है. लहंगे के जो लेटेस्ट डिजाइन आपने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर देखे होंगे, वो लगभग सभी आपको यहां मिलेंगे. इतना ही नहीं, यहां कई दुकानें तो ऐसी भी हैं जो बॉलीवुड इंडस्ट्री से इंस्पायर्ड लंहगे रखती हैं.

हौज खास- दक्षिणी दिल्ली स्थित हौजखास भी फैशन बुटीक्स का गढ़ है. हौज खास की गलियों में आपको एक कतार से ब्राइडल शॉप मिलेंगी. साथ ही कुछ शानदार कैफे हैं जहां आप शॉपिंग के बाद थकान दूर करने जा सकते हैं. यहां Ogaan और Ole Couture जैसे शोरूम हैं जहां आपको काफी अच्छी कलेक्शन देखने को मिल सकती है. इनके लहंगे देखकर किसी भी दुल्हन का दिल खुश हो जाएगा. हालांकि इनके दाम थोड़े ज्यादा हैं और बार्गेनिंग करना भी मुश्किल है.

करोल बाग- ब्राइडल शॉपिंग के लिए करोल बाग तीसरा सबसे अच्छा विकल्प है. यहां आपको दुल्हन के लिए लहंगा, सूट और साड़ी समेत दूल्हे की वेडिंग ड्रेस भी किफायती दामों पर मिल जाएगी. शुरुआत में लोग यहां सिर्फ सस्ता मिलने की वजह से जाते थे, लेकिन आज लोग क्वालिटी की वजह से भी करोल बाग रुख करते हैं. फ्रंटियर बाजार, छाबड़ा 555 और मीना बाजार जैसी दुकानों पर दुल्हन की अच्छी शॉपिंग हो सकती है.

लाजपत नगर- लाजपत नगर मार्केट में भी ब्राइडल लहंगों की हर तरह की वेरायटी देखने को मिलती है. आपको यहां पॉकेट फ्रेंडली प्राइस में एक अच्छा ब्राइडल लहंगा मिल जाएगा. लिबास और रूद्राक्षी जैसी कई दुकानों पर तय कीमतों पर अच्छे लहंगे मिलते हैं. हालांकि इनकी कीमत इतनी भी ज्यादा नहीं कि आप निराश लौट जाएं.

शाहपुर जट- हौज खास के नजदीक स्थित शाहपुर जट में आप ट्रेडिशनल से लेकर वेस्टर्न आउटफिट खरीद सकते हैं. आपको यहां ऐसे कई डिजाइनर्स मिलेंगे जिनके पास एक से बढ़कर एक ब्राइडल लहंगा होगा. कलर, डिजाइन और स्टाइल के मामले में ये डिजाइनर्स आपको बिल्कुल मायूस नहीं करेंगे. लेकिन फिर भी आपको लहंगे पसंद नहीं आते तो आप अपने हिसाब से लहंगा कस्टमाइज भी करा सकते हैं.

साउथ एक्स- साउथ एक्स दिल्ली के सबसे महंगे और चर्चित बाजारों में शुमार है. लेकिन ये एक मिड-रेंज बजट शॉपिंग प्लेस भी है. यहां आपको हर बजट का लहंगा मिल जाएगा. लहंगे पर डिजाइनर्स का काम देखकर ही आप खुश हो जाएंगे. अगर ब्राइडल लहंगा खरीदने के लिए आपका बजट करीब 60 हजार रुपए है तो यकीन मानिए आप खाली हाथ नहीं लौटेंगे. आपको यहां लहंगे के साथ लाजवाब ब्राइडल गाउन भी देखने को मिलेंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें