scorecardresearch
 

इस वेडिंग सीजन बनने जा रही हैं दुल्हन? ये 5 घरेलू उपाय चेहरे पर लाएंगे ग्लो

आजकल ब्यूटी पार्लर में भी शादी से पहले ही फेयरनेस ट्रीटमेंट शुरू हो जाते हैं. कितना अच्छा हो अगर आप घरेलू उपायों से पाएं वह खास ग्लो.

इस वेडिंग सीजन आप भी बनने जा रही हैं दुल्हन? ये 5 बातें जरूर रखें ध्यान इस वेडिंग सीजन आप भी बनने जा रही हैं दुल्हन? ये 5 बातें जरूर रखें ध्यान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • घरेलू उपायों से पाएं दमकती त्वचा
  • स्ट्रेस लेने से स्किन पर बुरा असर

क्या सर्दियों के इस सीजन में आप भी शादी के बंधन में बंधने वाली हैं. अगर हां तो अपने चेहरे पर ग्लो पाने के लिए तैयारी अभी से शुरू कर दीजिए. आजकल ब्यूटी पार्लर में भी शादी से पहले ही फेयरनेस ट्रीटमेंट शुरू हो जाते हैं. कितना अच्छा हो अगर आप घरेलू उपायों (fairness tips) से पाएं वह खास ग्लो.

शादी के खास दिन की तैयारी करने से सबसे पहले कुछ बातें जान लेना आपके लिए अच्छा रहेगा. इस दौरान आपको तनाव बिल्कुल नहीं लेना चाहिए. तनाव लेने का बुरा असर आपकी चेहरे और स्किन पर साफ दिखाई देता है. इसके अलावा इन छोटे-छोटे उपायों को अपनाकर भी आप अपनी शादी के दिन और खूबसूरत नजर आ सकती हैं:

1. सप्ताह में कम से कम पांच दिन 20 से 30 मिनट तक वॉक जरूर करें. ऐसा करने आपका तनाव कम होगा और ब्लड सर्कुलेशन बढ़ेगा. इससे त्वचा में निखार आएगा.

2. आज से ही बॉडी सोप को बाय-बाय कह दीजिए और कोई माइल्ड ब्यूटी फेस वॉश का इस्तेमाल करना शुरू कर दीजिए. रात को सोने से पहले अपने चेहरे को साफ जरूर कर लें.

3. रात के वक्त के लिए एक ऐसा मॉइश्चराइजर चुनें जिसमें एंटी-ऑक्सीडेंट की खूबी हो. अगर आपका मॉइश्चराइजर विटामिन ए, सी, ई और बी3 से युक्त है तो यह आपकी त्वचा को पोषित करने का काम करेगा.

4. को‍शिश कीजिए कि रासायनिक चीजों का इस्तेमाल कम से कम हो. कोई भी उत्पाद इस्तेमाल करने से पहले अपने त्वचा रोग विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें. एक बात और - पैसे बचाने के फेर में कभी भी उत्पाद की गुणवत्ता के साथ समझौता न करें.

5. अगर आपको बहुत अधिक पसीना आता है और आपको धूल-गंदगी में ही काम करना है तो हर रोज बाल धोना आपके लिए जरूरी है. शैंपू करने के बाद बालों को कंडीशनर करना न भूलें. साथ ही बालों में तेल लगाना भी बहुत जरूरी है. इससे बाल रूखे और बेजान नहीं होते.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें