scorecardresearch
 

उत्तराखंड से बीजेपी विधायक प्रणव सिंह चैम्पियन के खिलाफ शिकायत

उत्तराखंड के विवादित विधायक प्रणव सिंह चैम्पियन एक बार फिर सुर्खियों में हैं. मारपीट और गुंडागर्दी के आरोप तो उन पर हमेशा से लगते रहे हैं, लेकिन हाल के मामले में उनका एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ जिसमें वे शराब के नशे में बंदूक लहराते हुए डांस कर रहे हैं.

(फाइल फोटो- प्रणव सिंह चैम्पियन- फेसबुक) (फाइल फोटो- प्रणव सिंह चैम्पियन- फेसबुक)

उत्तराखंड से भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) विधायक प्रणव सिंह चैम्पियन के खिलाफ देहरादून में शिकायत दर्ज हुई है. प्रणव सिंह चैम्पियन के खिलाफ गजेंद्र रावत नाम के एक युवक ने शिकायत दर्ज करवाई है. प्रणव सिंह चैंपियन पर आरोप है कि उन्होंने उत्तराखंड की मांग को लेकर शहीद होने वाले लोगों का मजाक उड़ाया है.

शिकायत में कहा गया है कि आजतक भरतीय सेना ने ऐसी कोई भी लड़ाई नहीं लड़ी है, जिसमें उत्तराखंड के लोगों का योगदान नहीं हो. इसमें गजेंद्र रावत ने कहा कि खानपुर से विधायक प्रणव सिंह चैम्पियन ने उत्तराखंड पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया.

उत्तराखंड के विवादित विधायक प्रणव सिंह चैम्पियन एक बार फिर सुर्खियों में हैं. मारपीट और गुंडागर्दी के आरोप तो उन पर हमेशा से लगते रहे हैं, लेकिन हाल के मामले में उनका एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ जिसमें वे शराब के नशे में बंदूक लहराते हुए डांस कर रहे हैं. बीच-बीच में रुककर विधायक शराब पीते भी नजर आ रहे हैं.

इस वीडियो में विधायक न केवल उत्तराखंड के बारे में अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं बल्कि हाथों में रिवाल्वर और एक कार्बाइन लेकर डांस भी कर रहे हैं.

हालांकि इस मामले में आजतक से बातचीत करते हुए बीजेपी विधायक ने कहा कि गाली देने और अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने पर हम क्षमा चाहते हैं. उस वक्त हम शराब पिए हुए थे, इसलिए नशे में भी ऐसा हो जाता है.

कैसा रहा है चैम्पियन का इतिहास

साल 2015 में कुंवर प्रणव चैम्पियन ने हरिद्वार के पथरी में खनन को लेकर ग्रामीणों पर गोलियां दाग दी थी. उनका अपनी ही पार्टी के विधायक देशराज कर्णवाल से भी काफी समय तक विवाद चला था. हाल ही में उन्होंने दिल्ली में एक निजी चैनल के रिपोर्टर को जान से मारने की धमकी दी थी, जिसके बाद बीजेपी ने 3 महीने के लिए उनको निलंबित कर दिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें