scorecardresearch
 

पत्रकारों से दुर्व्यवहार करने पर बीजेपी ने विधायक प्रणव चैंपियन को किया निलंबित

भारतीय जनता पार्टी ने विधायक प्रणव सिंह चैंपियन को मामले में कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है. प्रणव सिंह चैंपियन उत्तराखंड के हरिद्वार के खानपुर से विधायक हैं. चैंपियन ने पत्रकारों से दुर्व्यवहार करने के आरोपों को सिरे से खारिज किया है.

प्रणव सिंह चैंपियन (फोटो- फेसबुक) प्रणव सिंह चैंपियन (फोटो- फेसबुक)

भारतीय जनता पार्टी के उत्तराखंड के खानपुर से विधायक प्रणव सिंह चैंपियन को पार्टी से तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया गया है. उनके खिलाफ अनुशासनहीनता और पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में कार्रवाई की गई है. भारतीय जनता पार्टी ने विधायक चैंपियन को मामले में कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है. प्रणव सिंह चैंपियन उत्तराखंड के हरिद्वार के खानपुर से विधायक हैं. चैंपियन ने पत्रकारों से दुर्व्यवहार करने के आरोपों को सिरे से खारिज किया है.

दरअसल एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें प्रणव सिंह चैंपियन पत्रकार को जान से मारने की धमकी देते हुए नजर आ रहे थे. इसके बाद पत्रकार ने दिल्ली के चाणक्यपुरी थाने में प्रणव सिंह चैंपियन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. बीजेपी के प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल ने इस पर कार्रवाई करते हुए कुंवर प्रणव को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया है. अब इस कार्रवाई के बाद प्रणव सिंह पार्टी की किसी भी मीटिंग में शामिल नहीं हो पाएंगे. वीडियो वायरल होने के बाद पार्टी पर कार्रवाई के लिए दबाव बनाया जा रहा था. अब पार्टी ने इस पर कार्रवाई की है.

भारतीय जनता पार्टी से निलंबित किए जाने के बाद कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने आजतक से बातचीत में कहा, 'पार्टी मेरी मां है. मां ने कुछ किया, तो उससे कोई शिकायत नहीं है. मां यानी पार्टी के पदाधिकारियों के पास फिर से जाऊंगा और उनके सामने अपनी व्यथा रखूंगा.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें