scorecardresearch
 

उत्तराखंड: बेबी रानी मौर्य ने छोड़ा राज्यपाल का पद, राष्ट्रपति कोविंद को सौंपा इस्तीफा

बेबी रानी मौर्य (Baby Rani Maurya) ने उत्तराखंड के राज्यपाल के पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को अपना इस्तीफा सौंपा.

बेबी रानी मौर्या (फाइल फोटो) बेबी रानी मौर्या (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने दिया इस्तीफा
  • राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को इस्तीफा सौंपा

बेबी रानी मौर्य (Baby Rani Maurya) ने उत्तराखंड के राज्यपाल के पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को अपना इस्तीफा सौंपा. बेबी रानी मौर्य के इस्तीफे के बारे में गवर्नर के सचिव बीके संत ने जानकारी दी. बेबी रानी के इस्तीफे के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि उनको यूपी में बीजेपी कोई बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है, ऐसा भी हो सकता है कि बीजेपी उनको विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाए.

64 साल की बेबी रानी मौर्य को साल 2018 के अगस्त में उत्तराखंड का राज्यपाल बनाया गया था. इससे पहले वह उत्तर प्रदेश के आगरा में मेयर भी रही हैं. दलित नेता बेबी रानी मौर्य 2007 में यूपी विधानसभा चुनाव में एतमादपुर सीट से लड़ी थीं और जीत भी दर्ज की थी.

चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी

बता दें कि अगले साल उत्तराखंड, यूपी समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसी कड़ी में बुधवार को बीजेपी ने उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड,  गोवा , मणिपुर के लिए अपने प्रभारियों और सह प्रभारियों के नाम का ऐलान कर दिया. धर्मेंद्र प्रधान (यूपी), प्रल्हाद जोशी (उत्तराखंड), गजेंद्र सिंह शेखावत (पंजाब), भूपेंद्र यादव (मणिपुर), देवेंद्र फडनवीस (गोवा) को प्रभारी बनाया गया है. यूपी में बीजेपी ने क्षेत्र के हिसाब से भी प्रभारियों की नियुक्ति की है.

यूपी में धर्मेंद्र प्रधान को प्रभारी बनाया गया है. वहीं अनुराग ठाकुर, अर्जुन राम मेघवाल, सरोज पांडे, शोभा करंदलाजे, कैप्टन अभिमन्यु, अन्नपूर्णा देवी, विवेक ठाकुर को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है. उत्तराखंड में केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी को प्रभारी बनाया गया है. वहीं सांसद लॉकेट चटर्जी, राष्ट्रीय प्रवक्ता आर पी सिंह को सह प्रभारी बनाया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें