scorecardresearch
 

19 अगस्त को ओलंपिक खिलाड़ियों का सम्मान करेगी योगी सरकार, नीरज को मिलेंगे 2 करोड़ रू

योगी सरकार ने टोक्यो ओलंपिक में भारत की ओर से गोल्ड जीतने वाले खिलाड़ी को 2 करोड़ रुपए, सिल्वर मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को 1.5 करोड़ रु और ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को 1 करोड़ रु देकर सम्मानित करेगी.

ओलंपिक में शामिल होने वाले खिलाड़ियों का सम्मान करेगी योगी सरकार ओलंपिक में शामिल होने वाले खिलाड़ियों का सम्मान करेगी योगी सरकार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • युवाओं के विकास के लिए 'मिशन युवा' होगा लॉन्च
  • गोल्ड जीतने वाले खिलाड़ी को 2 करोड़ रु देगी योगी सरकार

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार 19 अगस्त को ओलंपिक खिलाड़ियों को सम्मानित करेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों का सम्मान करेंगे. इसके अलावा युवाओं में शिक्षा, स्वावलंबन, उद्यमिता, कौशल विकास और खेलों के माध्यम से उनके विकास को लेकर 'मिशन युवा' लॉन्च किया जाएगा. 

योगी सरकार ने टोक्यो ओलंपिक में भारत की ओर से गोल्ड जीतने वाले खिलाड़ी को 2 करोड़ रुपये, सिल्वर मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को 1.5 करोड़ रु और ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को 1 करोड़ रु देकर सम्मानित करेगी. 

हॉकी के सभी खिलाड़ियों को 1-1 करोड़ रुपये मिलेंगे
इसके अलावा पुरुष हॉकी में कांस्य पदक जीतने वाली टीम के सभी खिलाड़ियों को  एक-एक करोड़ रु की राशि देकर सम्मानित किया जाएगा. साथ ही हॉकी कोच को 25 लाख रु की राशि दी जाएगी. टीम के अन्य स्टाफ को 10-10 लाख रु दिए जाएंगे. वहीं, वाराणसी के हॉकी खिलाड़ी ललित उपाध्याय को 25 लाख रू की अतिरिक्त राशि भी दी जाएगी. 

महिला हॉकी टीम को भी किया जाएगा सम्मानित
इसके अलावा ओलंपिक में पदक से चूकी महिला हॉकी टीम के खिलाड़ियों को 50-50 लाख रु की राशि दी जाएगी. इसके अलावा टीम के कोच को 15 लाख रु और अन्य सदस्यों को 10-10 लाख रुपये की राशि दी जाएगी. वहीं, हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया को 25 लाख रु की अतिरिक्त धनराशि दी जाएगी. 

इसके अलावा कुश्ती में हिस्सा लेने वाले दीपक पुनिया को 50 लाख, गोल्फ खिलाड़ी अदिति अशोक को 50 लाख रु की राशि दी जाएगी. इसके अलावा ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले उत्तर प्रदेश के 8 खिलाड़ियों को भी 25-25 लाख रु से सम्मानित किया जाएगा. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×