scorecardresearch
 

‘एनकाउंटर नीति’ पर ओवैसी को योगी का जवाब- अपराधी सिर्फ अपराधी होता है, उसका कोई धर्म नहीं

असदुद्दीन ओवैसी, मायावती द्वारा बीते दिनों एनकाउंटर नीति पर उठाए गए सवालों पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अपराधी सिर्फ अपराधी होता है, उसका कोई धर्म नहीं होता.

योगी आदित्यनाथ बनाम असदुद्दीन ओवैसी (फोटो: PTI) योगी आदित्यनाथ बनाम असदुद्दीन ओवैसी (फोटो: PTI)
4:10
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी में योगी सरकार के चार साल पूरे
  • मायावती-ओवैसी पर भड़के यूपी सीएम

उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी सरकार को चार साल पूरे हो गए हैं. शुक्रवार को इस मौके पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. योगी ने सरकार की उपलब्धियां गिनवाईं और इसी दौरान विपक्ष पर भी करारा वार किया. असदुद्दीन ओवैसी, मायावती द्वारा बीते दिनों एनकाउंटर नीति पर उठाए गए सवालों पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अपराधी सिर्फ अपराधी होता है, उसका कोई धर्म नहीं होता.

प्रदेश में अपराधियों के प्रति एक्शन को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘अपराधी सिर्फ अपराधी होता है, उसका कोई जाति, धर्म या मजहब नहीं होता है. हम प्रदेश में जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रहे हैं और उसी दिशा में आगे भी बढ़ेंगे’.


ओवैसी और मायावती ने खड़े किए थे सवाल
आपको बता दें कि बीते दिनों यूपी में AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने एक रैली की थी. जिसमें उन्होंने योगी सरकार की जमकर आलोचना की थी. इसी दौरान ओवैसी ने कहा था कि योगी सरकार की ठोक दो नीति में मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है.

असदुद्दीन ओवैसी का दावा था कि यूपी में बीजेपी सरकार के कार्यकाल में जितने भी एनकाउंटर हुए हैं, उनमें मरने वालों में 37 फीसदी मुसलमान हैं. AIMIM सांसद ने सवाल किया था कि यूपी में संविधान का राज नहीं है, सिर्फ एक समुदाय को क्यों निशाने पर लिया जा रहा है. 

असदुद्दीन ओवैसी से इतर बसपा प्रमुख और यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने भी बीते दिनों प्रदेश में बढ़ते अपराध को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा था. 

 


मायावती ने ट्वीट कर लिखा था कि यूपी सरकार में वैसे तो हर प्रकार के अपराध चरम पर होने से अपराध नियंत्रण का काफी बुरा हाल है, लेकिन खासकर दलित व महिला उत्पीड़न/असुरक्षा की आएदिन होने वाली दर्दनाक व शर्मनाक घटनाओं से हर तरफ चिंता की लहर है.

गौरतलब है कि शुक्रवार को ही योगी सरकार के चार साल पूरे हुए हैं, इस मौके पर यूपी सीएम ने पूरी कैबिनेट के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की. योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया कि प्रदेश में बीते चार साल में अपराध कम हुआ है. यूपी सीएम ने कहा कि डकैती में 65 फीसदी, हत्या में 19 फीसदी, बलात्कार में 45 फीसदी की कमी आई है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें