scorecardresearch
 

15 फुट खोदने के बाद होगा चमत्‍कार: शोभन सरकार

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के डौंडिया खेड़ा गांव में राजा राव रामबक्श सिंह के किले में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) द्वारा सोना दबे होने की बात को नकारने के बाद भी संत शोभन सरकार का दावा है कि 15 फुट की गहराई तक खुदाई होने पर बड़ा चमत्कार होगा.

X

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के डौंडिया खेड़ा गांव में राजा राव रामबक्श सिंह के किले में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) द्वारा सोना दबे होने की बात को नकारने के बाद भी संत शोभन सरकार का दावा है कि 15 फुट की गहराई तक खुदाई होने पर बड़ा चमत्कार होगा. संत परमहंस स्वामी विरक्तानंद उर्फ शोभन सरकार ने सोमवार दोपहर बाद गंगा किनारे बने अपने बक्सर आश्रम में भक्तों से मुलाकात की.

शोभन सरकार की तरफ से इस दौरान उनके शिष्य ओमजी महराज ने कहा है कि करीब डेढ़ मीटर खुदाई में दीवार, कांच के टुकड़े, मिट्टी के टूटे बर्तन और खंभे का हिस्सा मिला है, जब 15 फुट की गहराई तक खुदाई हो जाएगी, तब बड़ा चमत्कार होगा.

अप्रत्यक्ष रूप से संत ने पुन: एक बार किले के नीचे सोने का महाखजाना होने का दावा किया है. हालांकि, भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के अधिकारी पहले ही महाखजाना होने की बात नकार चुके हैं. पांचवे दिन मंगलवार को पुलिस की मौजूदगी में खुदाई का काम जारी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें