scorecardresearch
 

यूपी: आकाशीय बिजली की चपेट में आकर 13 लोगों की मौत, CM ने 4-4 लाख मुआवजे का किया ऐलान

सीएम योगी आदित्यनाथ ने संबंधित जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि प्रत्येक परिवार को 4 लाख रुपये की सहायता दी जाए और सरकारी योजनाओं के जरिए उनकी मदद की जाए.

प्रतीकात्मक तस्वीर (रॉयटर्स) प्रतीकात्मक तस्वीर (रॉयटर्स)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बिजली गिरने से 6 जिलों में 13 लोगों की मौत
  • परिजनों को 4-4 लाख मुआवजे का ऐलान
  • बाढ़ से भी कई गांव प्रभावित

उत्तर प्रदेश में मंगलवार को बिजली गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्राकृतिक आपदा की इस घटना पर गहरा शोक जताया है और मृतकों के परिवार के साथ संवेदना व्यक्त की है. सीएम योगी ने आकाशीय बिजली की चपेट में आकर जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश दिया है. 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने संबंधित जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि प्रत्येक परिवार को 4 लाख रुपये की सहायता दी जाए और सरकारी योजनाओं के जरिए उनकी मदद की जाए. 

बता दें कि यूपी में 15 सितंबर तक लखीमपुर खीरी सीतापुर और आजमगढ़ के कुल 28 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं. इन इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने से 13 लोगों की मौत हुई. रिपोर्ट के मुताबिक 6 जिलों में बिजली गिरने से 13 लोग मारे गए. 

मंगलवार को लखीमपुर खीरी में जंगली जानवर के हमले से एक व्यक्ति की मौत हुई है. इस परिवार को भी 4 लाख का मुआवजा देने का आदेश दिया गया है. 15 सितंबर को ही कासगंज में बोरवेल में गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक इस परिवार को भी 4 लाख की सहायता दी जाएगी. 

बता दें कि राज्य में अभी मॉनसून की सक्रियता बरकरार है. इस वजह से कई जगहों पर बिजली गिरने की खबरें आती रहती है. राज्य आपदा विभाग की ओर से इस बाबत लोगों को सक्रिय भी किया जाता है. इसके बावजूद कुछ न कुछ लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आ जाते हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें